Oct 20, 2017 - Fri
Chhapra, India
26°C
Wind 2 m/s, E
Humidity 94%
Pressure 755.31 mmHg

20 Oct 2017      

Home रिविलगंज

रिविलगंज: सामाजिक संस्था सोशल सर्विस एक्सप्रेस ने वज्रपात में आसमानी बिजली से जन-धन को होने वाली हानि से बचाव के दृष्टिकोण से आमजन मे जागरूकता का कार्यक्रम रिविलगंज के रेपुरा गाँव मे आयोजित किया. कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों को अँगवस्त्र प्रदान कर किया गया.

कार्यक्रम में मुख्य रुप से ठनका से सुरक्षा हेतु संस्था के भंवर किशोर ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की प्राकृतिक आपदाओं की विनाश लीला को सभी ने कमोबेश देखा ही होगा. परिणाम गम्भीर होते है पर जागरूक होने पर हम जन और धन की होने वाले नुकसान मे कमी ला सकते है. साथ ही कहा कि आसमानी बिजली चमकने पर घर के सारे बिजली चलित उपकरण को जल्द बँद कर दें.

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुई रेबेल के निदेशक विक्की आनन्द ने कहा कि ठनका से जुड़ी हुई अफवाह से बचने की लोगो को ज़रूरत है. जागरूकता कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मनोज संकल्प ने कहा कि प्रकृति हमे गरज कर आगाह करती है सजग होने के लिये, समय रहते हमे सावधान सावधान हो जाना चाहिये.

ग्रामीणों द्वारा ठनका से सम्बन्धित पूछे गये सवालो का भी जवाब दिया गया. संस्था के सदस्यों ने कार्यक्रम उपरांत गाँवों मे भ्रमण कर घर घर जाकर जागरूकता की जानकारी वाली पर्चियों को बाँटा. संस्था का उदेश्य गाँवों मे जागरूकता कार्यक्रम से ज्यादा से ज्यादा लोगो को लाभान्वित करने का है.

इस जागरूकता कार्यक्रम मे मुख्य रुप से शिक्षक शशि गिरी, यशवंत मिश्रा, मुकेश, धीरज, अर्जुन, तरुण, मनोज, संतोष, बीगन, राहुल, आजाद, कृष्णा सहित गाँव के लोग उपस्थित थे.

(Visited 56 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!