Oct 17, 2017 - Tue
Chhapra, India
27°C
Wind 1 m/s, E
Humidity 83%
Pressure 754.56 mmHg

17 Oct 2017      

Home आपका शहर

छपरा: जिले के अधिकतर कार्यालयों में इन दिनों कर्मियों की चांदी है. एक तो उमस भरी गर्मी और दूजे में रमजान दोनों को बहाना बनाकर या तो कर्मचारी काम को टरका दे रहे है या फिर कार्यालय छोड़ दूसरे कमरों में घूमते रह रहे है. हालांकि सभी कार्यालयों की स्थिति एक जैसी नही है बावजूद इसके आम जनता अपने छोटे मोटे कार्यों के निष्पादन को लेकर चक्कर पर चक्कर काट रही है.

 

शनिवार को प्रखंड कार्यालय का दौरा किया गया. कार्यालय में कर्मी के आने का सिलसिला 11:30 बजे तक चलता रहा. कुछ ने जहां सड़क जाम को अपना बहाना बनाया तो कुछ ने शहर में आयोजित स्नात्तक परीक्षा को ही अपने लेट होने का जिम्मेदार ठहरा दिया. कुल मिलाकर बीडीओ भी  11 :30 बजे तक पहुँच गये. काम को लेकर आम जनता का आने का सिलसिला जारी हुआ तो उन्हें यह कहकर भेज दिया जा रहा था कि कर्मी रोजा में हैं त्यौहार बाद ही काम होने की आशा है वही कुछ गर्मी का बहाना तो कुछ वेतन विपत्र बनाने में ही मशगूल थे जिसके कारण भी लोग बिना काम हुए वापस चले गये. इसके बावजूद भी कई लोगों का काम हुआ लेकिन बिना काम वाले लोगों की संख्या अधिक थी.

 

दोपहर में अनुमंडल कार्यालय की भी स्थिति कमोबेश यही थी. एसडीओ की अनुपस्थिति का फायदा उठाकर सभी कर्मी अपनी कुर्सी छोड़ अन्य जगह ही घूम रहे थे. हालांकि कई कर्मी ऐसे भी थे जो रमज़ान और गर्मी के बावजूद भी अपने कार्यो का निपटारा कर रहे थे.

कमोबेश लगभग सभी कार्यालयों में एक सी ही स्थिति है. गर्मी और रमज़ान में कार्यो को टालने के एक बहाना मिला गया है

(Visited 81 times, 2 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!