Oct 19, 2017 - Thu
Chhapra, India
32°C
Wind 2 m/s, E
Humidity 66%
Pressure 753.06 mmHg

19 Oct 2017      

Home आपका शहर

छपरा: मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना की जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि सात निश्चय योजना को लेकर 15 जुलाई को पूरे जिले के सभी प्रखंड में एक साथ चयनित वार्ड में वार्ड सभा का आयोजन होगा.

जिलाधिकारी ने बताया सरकार के नये योजनाओं की जानकारी जनप्रतिनिधियों की माध्यम से देने का यह सबसे आसान तरीका होगा. इसके माध्यम से प्रत्येक प्रखंड के वार्ड सदस्यों को उनके कार्यो की समीक्षा भी कर सकते है.

उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे संयुक्त रूप से 8-9 अगस्त को अपने-अपने प्रखंड में ग्राम पंचायत के मुखिया के साथ बैठक करें एवं इस बैठक में पंचायत सचिव तथा पी.आर.एस को अवश्य बुलावें, ताकि सात निश्चय योजनाओं का क्रियान्वयन ससमय हो सकें. उन्होंने कहा कि वार्ड विकास की सम्पति वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति को स्थानान्तरित की जाय.

जिलाधिकारी ने आर्थिक हल युवाओं के बल के समीक्षा के क्रम में प्रबंधक डीआरसीसी को निर्देश दिया कि जिस पंचायत में स्टूडेन्ट क्रेडिट कार्ड के लिए वातावरण निर्माण हेतु तिथि निर्धारित किया जा रहा है. वहां के लिए लक्ष्य भी निर्धारित करें. 12,200 जिले के जो बच्चे इंटरमीडिएट पास किये है, उन्हें स्टूडेन्ट कार्ड देने की कार्रवाई युद्ध स्तर पर की जाय. उन्होंने सभी संबंधित पदाधिकारियों को घर तक पक्की गलियां योजना के कार्य को अविलम्ब शुरू करने का निर्देश दिया.

 

(Visited 44 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!