Oct 17, 2017 - Tue
Chhapra, India
30°C
Wind 2 m/s, E
Humidity 33%
Pressure 760.81 mmHg

17 Oct 2017      

Home एकमा

छपरा/एकमा: मद्य निषेध अभियान के तहत आगामी 21 जनवरी को बनाये जाने वाले मानव श्रृंखला के निर्माण हेतु लोगो के बीच जागरूकता लाने के लिए जिलाधिकारी दीपक आनंद ने मंगलवार को एकमा में पद यात्रा की. एकमा प्रखंड कार्यालय से शुरूआत कर प्रखंड के साथ मुख्य मार्ग तथा सभी पंचायत में पद यात्रा की गयी.

एकमा प्रखंड परिसर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चपरैठा मोड़ एकमा प्रखंड से गंडक पुल सोनपुर तक 100 कि0मी0 में 21 जनवरी को 12:15 बजे अपराह्न से 1 बजे अपराह्न तक मानव श्रृंखला बनाया जायेगा. सारण जिलान्तर्गत 250 कि0मी0 सब रूट में भी मानव श्रृंखला बनेगा. सारण जिलान्तर्गत मुख्य मार्ग सहित उपमार्ग में कुल 350 कि0मी0 में मानव श्रृंखला का निर्माण किया जा रहा है. पूरे बिहार में 11000 कि0मी में मानव श्रृंखला मद्य निषेध अभियान के तहत बनेगा. dm2
उन्होंने कहा कि मानव श्रृंखला अभियान किसी दल का नहीं है बल्कि यह सरकार महत्वपूर्ण कार्यक्रम है. इसमे आप सभी लोगों के सहयोग की आवश्यकता है. आप लोगों के सक्रिय सहयोग से मानव श्रृंखला सफल होगा. आपलोगो से अनुरोध है कि वर्ग 4 से लेकर उपर के बच्चों को मानव श्रृंखला में शामिल करे. अधिक से अधिक लोगों को लेकर मानव श्रृंखला में उपस्थित हो. 11000 कि0मी0 का मानव श्रृंखला विश्व रिकार्ड होने जा रहा है. आज तक इतनी लम्बी मानव श्रृंखला नहीं बनी है. इसमें शामिल होने वाले लोग 20 वर्षो के बाद भी याद करेंगे कि हमने मद्य निषेध के लिए निर्मित मानव श्रृंखला में भाग लिया था, जिसका विश्व रिकार्ड बना.

जिलाधिकारी ने लोगो से अपील किया कि बिहारी होने का गर्व जिसे है वे तन, मन, धन से 21 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला को सफल बनायेंगे तथा अधिक से अधिक लोगो को अपने साथ श्रृंखला में शामिल करेंगे. dm 3

पदयात्रा कार्यक्रम में उपविकास आयुक्त सुनिल कुमार, नजारत उपसमाहर्ता ओम्केश्वर, जिला योजना पदाधिकारी संतोष कुमार, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी अनिल कुमार चौधरी, जिला प्रोग्राम प्रबंधक जीविका कमल किशोर, राज्य नोडेल पदाधिकारी विनय कुमार, एस0आर0जी सारण यशवंत कुमार, मुख्य समन्वयक संजय कुमार सिंह, जिविका के दीदी, कला जत्था टीम, छात्र छात्राये सहित अनेको गणमान्य व्यक्ति एवं नागरिक उपस्थित थे.

(Visited 29 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!