Jan 22, 2018 - Mon
Chhapra, India
9°C
Wind 1 m/s, WSW
Humidity 85%
Pressure 765.25 mmHg

22 Jan 2018      

Home आपका शहर

Chhapra: जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने अपने कार्यालय कक्ष में वर्तमान ठंड को देखते हुए आयोजित समीक्षात्मक बैठक को संबंधित करते हुए सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देष दिया कि स्थानों को चिन्हित कर अलाव की व्यवस्था करें.

जिलाधिकारी ने सभी अंचाधिकारियों को निर्देष दिया कि अलाव के लिए वैसे स्थानों को चिन्हित किया जाना चाहिए जहाँ अधिक से अधिक संख्या में लोगों का भीड़-भाड़ एक़ित्रत होता हो.

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों, बस पड़ाव, अस्पताल, बाजार, रेलवे का निकास द्वार आदि स्थानों को चिन्हित किया जा सकता है. उन्होंने सभी संबंधित को निर्देष दिया कि प्रतिदिन अलाव की व्यवस्था होने के बाद अलाव का फोटो खींचकर प्रतिवेदन के साथ वाॅट्सएप पर भेजना सुनिष्चित करें. उन्होंने कहा कि ठंड के कारण आम जन-जीवन प्रभावित हुआ है, विषेषकर गरीब तबके के लोगों को काफी परेषानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को निर्देष दिया कि गरीब एवं असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण सुनिष्चित किया जाए.

प्रभारी पदाधिकारी आपदा शाखा ने बताया कि जिले के प्रखंडों से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर अभी तक लगभग 100 स्थानों को चिन्हित कर अलाव की व्यवस्था किया जा चुका है तथा प्रतिदिन प्रविवेदन प्राप्त किये जा रहे है. कार्यपालक पदाधिकारी से दूरभाष पर प्राप्त सूचना के अनुसार नगर निगम अंतर्गत 15 बेड वाला रैन बसेरा भी कार्यरत है और यहाँ लोगों का ठहराव जारी है. उन्होंने बताया कि कंबल वितरण हेतु सदर अनुमंडल में 3 लाख, मढ़ौरा में 2.5 लाख एवं सोनपुर अनुमंडल में 1.82 लाख आवंटित राषि से कंबलों का क्रय / वितरण की कार्रवाई की जा रही है.

इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ वरीय उप समाहर्ता सह प्रभारी पदाधिकारी आपदा शाखा, डी.सी.एल.आर, सदर सह प्रभारी सहायक निदेषक, जिला सामाजिक सुरक्षा, सभी अंचलाधिकारी एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे.

(Visited 264 times, 1 visits today)

Comments are closed.

error: Content is protected !!