Nov 22, 2017 - Wed
Chhapra, India
12°C
Wind 2 m/s, W
Humidity 87%
Pressure 759.81 mmHg

22 Nov 2017      

Home आपका शहर

Chhapra: शहर के ब्रह्मपुर से दारोगा राय चौक तक सड़क के जर्जर होने से आम लोगों को परेशानियों का सामना कर न पड़ रहा है. यह सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग 19 के नाम से जानी जाती है. रोजाना लाखों गाड़ियां इससे होकर पड़ोसी जिले सिवान, गोपालगंज के साथ साथ उत्तर प्रदेश के बलिया आती जाती है. 

राष्ट्रीय राजमार्ग शहर के बीचो बीच गुजरता है. जिससे लोग परेशान तो होते ही है. इसके साथ ही सड़क के जर्जर हालत में होने से आय दिन दुर्घटनाएं हो रही है. सड़क टूटे होने के कारण वाहनों के फंसने से घंटों तक जाम आवागमन करने वालों और स्थानीय लोगों के व्यवसाय पर असर डाल रहा है. 

शहर के शुरुआती छोर ब्रह्मपुर से लेकर दारोगा राय चौक तक सड़क क्षतिग्रस्त है. राष्ट्रीय राजमार्ग होने के कारण इसकी मरम्मती जल्द से जल्द करने की राज्य सरकार के साथ साथ केंद्र सरकार की भी जबाबदेही बनती है. सड़क शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके से गुजरती है. छपरा जंक्शन और बस स्टैंड भी इसी सड़क पर है. सड़क के क्षतिग्रस्त होने से वाहन फंस जा रहे है. जिससे शहर में भी जाम की समस्या हो जा रही है. सबसे अधिक परेशानी उन लोगों को हो रही है जिनके आवासीय और व्यवसायिक प्रतिष्ठान इस सड़क पर है. घंटों जाम लगने और आय दिन किसी दुर्घटना के घटने से उनके व्यापार पर भी इसका व्यापक असर पड़ रहा है. 

छपरा शहर में फिलहाल नए बाईपास के निर्माण का कार्य कई सालों से जारी है. इसमें देरी होने की वजह से भी परेशानी बढ़ रही है. फिलहाल जनप्रतिनिधियों की निगाहें भी इस समस्या की ओर नहीं पड़ी है जिससे जनता में असंतोष व्याप्त है.

(Visited 408 times, 1 visits today)
Similar articles

Comments are closed.

error: Content is protected !!