उपलब्धि: सारण के आयुष बने UPSC NDA टॉपर, पूरे भारत में हासिल किया पहला स्थान

उपलब्धि: सारण के आयुष बने UPSC NDA टॉपर, पूरे भारत में हासिल किया पहला स्थान

Chhapra: UPSC NDA परीक्षा में सारण के लाल आयुष कुमार सिंह ने देशभर में पहला रैंक हासिल कर सारण का नाम रौशन किया है. रविवार की शाम यूपीएससी ने एनडीए 2018 का रिजल्ट घोषित कर दिया. जिसमें सारण के पानापुर प्रखण्ड निवासी रमेश कुमार सिंह का पुत्र आयुष कुमार सिंह को टॉपर घोषित किया गया है. परिणाम आने के बाद आयुष के गांव पश्चिम टोला में उत्सव का माहौल है.

सिविल सेवा में जाना चाहता है आयुष 

18 वर्षीयआयुष कुमार सिंह ने दिल्ली के ही डीपीएस पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है. फिलहाल व दिल्ली में ही एक इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रथम सत्र का छात्र है. आयुष इस सफलता के बाद अब सिविल सर्विसेस में जाना चाहता है. आयुष  अपने स्कूल में कई बार टॉपर रहे हैं. उन्होंने अबतक 16 ओलिंपियाड गोल्ड मेडल जीते हैं.

दिल्ली में सराकरी शिक्षक हैं माँ और पिता 

आयुष के पिता जो कि दिल्ली में ही सरकारी विद्यालय के शिक्षक है. उन्होंने बताया कि अप्रैल 2018 में उनके बेटे ने एनडीए की परीक्षा दी थी. जिसके बाद जून 2018 में उसका एसएसबी हुआ. इसके बाद रविवार की शाम रिजल्ट घोषित हो गया जिसमें आयुष पूरे भारत में टॉपर हुआ. अपने बेटे की उपलब्धि पर रमेश सिंह ने बताया कि यह एक अद्भुत उपलब्धि है. आयुष की मां ने भी अपने पुत्र की सफलता पर खुशी जाहिर की है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें