सारण: गोल्डेनगंज स्टेशन के समीप रेल ओवर ब्रिज निर्माण के लिए 31.37 करोड़ स्वीकृत

सारण: गोल्डेनगंज स्टेशन के समीप रेल ओवर ब्रिज निर्माण के लिए 31.37 करोड़ स्वीकृत

Chhapra: सारण के गोल्डेनगंज रेलवे स्टेशन के समीप स्थित रेलवे क्रासिंग पर रेल ओवर ब्रिज सह संपर्क पथ का निर्माण होगा. इसके लिए रेल मंत्रालय ने 31.37 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी है. बुधवार को बिहार के बिहार के पथ निर्माण मंत्री नन्द किशोर यादव ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. श्री यादव ने कहा कि राज्य के तीन जिलों में पथ निर्माण विभाग के स्वामित्व वाले पथ पर अवस्थित रेलवे क्रोसिंग पर सड़क ऊपरी पूल और सम्पर्क पथ बनाने के लिए 107.30 करोड़ रुपये के राज्यांश की मंजूरी मिली है. 

जिसमें सारण के गोल्डनगंज रेलवे स्टेशन के निकट लेवल क्रासिंग संख्या 32 (सी) पर रेलवे ओवर ब्रिज सह पहुंच पथ बनाने के लिए 31.37 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गयी है. रेलवे क्रासिंग के ऊपर पूल और सम्पर्क पथ बन जाने से नागरिकों को गुमटी जाम की समस्या से पूरी तरह निजात मिल जाएगी. साथ ही साथ रेल गाड़ियों के नियमित परिचालन में कोई व्यवधान नहीं उत्पन्न होगा.

सारण के अलावें बिहार के वैशाली,पश्चिमी चंपारण में ऐसे रोड ओवर ब्रिज बनने हैं. वैशाली में गोरौल स्टेशन के निकट ब्रिज बनाने के लिए 31.37 करोड़ और पश्चिम चंपारण में बेतिया छावनी स्टेशन के समीप ऐसे ब्रिज बनाने के लिए 46.88 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है.

श्री यादव ने कहा कि कॉस्ट शेयरिंग के आधार पर पथ निर्माण विभाग के स्वामित्व वाले पथ में उपरोक्त स्थानों पर ओवर ब्रिज व पहुंच पथ के निर्माण के लिए रेल मंत्रालय से कुल 214.63 करोड़ रुपये का डीपीआर प्रेषित किया. जिसके आधार पर राज्यांश के रूप के विभाग ने 107.30 करोड़ रुपये की राज्य योजना मद से वहन करने की प्रशासनिक स्वीकृति दी है.

[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें