अगले वर्ष पुनः आने की कामनाओं के साथ प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन

अगले वर्ष पुनः आने की कामनाओं के साथ प्रतिमाओं का हुआ विसर्जन

Chhapra: दुर्गापूजा के नौ दिनों तक माता की आराधना के बाद बुधवार को मूर्तियों का विसर्जन प्रारम्भ हो गया. शहर से लेकर गांव तक पूजा पंडाल में स्थापित छोटी बड़ी सभी देवी देवताओं की प्रतिमाओं को नदी में विसर्जित किया गया.

डीजे की धुन पर डांस करते हुए युवाओं की टोली नदी घाट पर पहुंची जहां प्रतिमाओं की पूजा अर्चना कर अगले वर्ष पुनः आने की कामनाओं के साथ प्रतिमाओं का विसर्जन किया है.

शहर से सटे सीढ़ी घाट, डोरीगंज जे विभिन्न घाट सहित मांझी के दर्जनों घाटों पर सुबह से ही प्रतिमा विसर्जन का तांता लगा रहा. जिला प्रशासन के साथ साथ स्थानीय युवाओं की टोली भी प्रतिमा विसर्जन के मौके पर काफी चुस्त दुरुस्त थी.

कई घाटों पर स्थानीय गोताखोर द्वारा भी प्रतिमा विसर्जन में मदद की जा रही थी जिससे कि कही कोई अप्रिय घटना ना हो सकें.

उधर शहर में स्थापित कई अनुज्ञप्ति धारी पूजा समितियों द्वारा प्रतिमा विसर्जन को लेकर दोपहर बाद नगर भ्रमण को लेकर प्रतिमाओं को निकाला गया. साहेबगंज में स्थापित महावीर जी, दुर्गा माता, तेलपा, रौजा, मौना पंचायत भवन की प्रतिमाओं को नगर भ्रमण के बाद विसर्जित किया जाएगा.

नगर भ्रमण के दौरान कई चिन्हित स्थानों पर पुलिस और दंडाधिकारी की तैनाती की गई थी. गाजे बाजे के साथ निकली इन प्रतिमाओं का कई स्थानों पर पूजन भी किया गया. विसर्जन जुलूस में आखाड़ा खिलाड़ियों ने अपने कला कौशल का प्रदर्शन भी किया जिसका लोगो ने खूब लुफ्त उठाया.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.