सारण स्नातक निर्वाचन को लेकर आयुक्त ने की बैठक, 1 अक्टूबर से जुड़ेंगे नाम

सारण स्नातक निर्वाचन को लेकर आयुक्त ने की बैठक, 1 अक्टूबर से जुड़ेंगे नाम

सारण स्नातक निर्वाचन को लेकर आयुक्त ने की बैठक, 1 अक्टूबर से जुड़ेंगे नाम

Chhapra: सारण के प्रमंडलीय आयुक्त पूनम के द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में 03-सारण स्नातक निर्वाचन हेतु आवश्यक तैयारी से संबंधित समीक्षात्मक बैठक में उपस्थित पदाधिकारी को आवश्यक निदेश दिये गए.

आयुक्त ने उप निर्वाचन पदाधिकारी को आयोग के दिशा-निर्देशों के शत-प्रतिशत अनुपालन हेतु निदेेशित किया गया.

उन्होेेेंने कहा कि 01.10.2022 से 07.11.2022 तक प्रपत्र-18 में आवेदन प्राप्त किया जाना है. प्राप्त आवेदनों के आधार पर प्रारूप सूची का प्रकाशन 23 नवम्बर, 2022 को होगा. 23 नवम्बर से 09 दिसम्बर 2022 तक दावा आपत्ति की जा सकती है तथा सूची का अंतिम प्रकाशन 30.12. 2022 को किया जाना है.

प्रपत्र-18 का मुद्रण विगत निर्वाचन में मतदाताओं की संख्या को ध्यान में रखते हुए जिला स्तर से कराने के साथ ही सभी प्रखण्ड को उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया.

जिला स्तर पर सभी सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों तथा संबंधित पदाधिकारी को प्रशिक्षण देने का निदेश दिया गया. इस संबंध में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक जिला स्तर पर करने का भी निदेश दिया.

सभी प्रखण्डों में आवेदन प्राप्त करने हेतु काउण्टर चालू करने को कहा गया. सम्पूर्ण प्रक्रिया के दौरान पंजी का संधारण की महता को ध्यान में रखे प्रखण्ड स्तर पर पंजी का संधारण अवश्य करने तथा अभिलेख भी तैयार करने का निर्देश दिया जाएगा.

0Shares
[sharethis-inline-buttons]

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें