पुलिस के हत्थे चढ़ा अन्तर्राज्यीय कुख्यात अपराधी त्रिभुवन

सीवान: बिहार व उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिले के कुख्यात अपराधी त्रिभुवन तिवारी को सीवान पुलिस की SIT ने गिरफ्तार किया है. त्रिभुवन की गिरफ्तारी गुठनी थाना क्षेत्र के खरखरिया गांव से शुक्रवार की देर रात्रि हुई है. उसके पास से एके 47 बरामद किया गया है. साथ एक अन्य सहयोगी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसके पास से ऑटोमैटिक पिस्टल की बरामदगी हुई है. पुलिस ने एके 47 की 13 व पिस्टल की 7 गोलियां भी बरामद की है.

इनामी अपराधी त्रिभुवन तिवारी सीवान के जीरादेई के गांधु छापर गांव का रहने वाला है. उसके ऊपर सरकार ने 50 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था.

पुलिस को शुक्रवार की देर रात्रि सूचना मिली कि कुख्यात अपराधी त्रिभुवन तिवारी गुठनी के खरखरिया गांव में किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है. इस पर सीवान पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह ने छापेमारी के लिए एएसपी अरविन्द कुमार गुप्ता के नेतृत्व में SIT गठित किया. जिसमें सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार मिश्रा, रामएकबाल प्रसाद, महादेवा ओपी प्रभारी शम्भुनाथ सिंह, मैरवा थानाध्यक्ष मनोज कुमार की टीम ने छापेमारी की. जहां से दोनों अपराधी गिरफ्तार किए गए.
त्रिभुवन तिवारी पर सीवान, गोपालगंज, मोतिहारी एवं यूपी के देवरिया जिले में एक दर्जन से भी अधिक अपराधिक मामले दर्ज हैं. लंबे दिनों से पुलिस को तलाश थी. 6 माह पहले ही एसपी की अनुशंसा पर राज्य सरकार ने उसपर 50 हजार के इनाम की घोषणा की थी.

पूर्व में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था कुख्यात बड़ा भाई

त्रिभुवन तिवारी का भाई कुख्यात राका तिवारी वर्ष 2009 में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था. बड़े भाई राका तिवारी को पुलिस ने वर्ष 2009 में गोपालगंज के मिंज स्टेडियम में मुठभेड़ में मार गिराया था. वहां से पुलिस ने एके 47 बरामद की थी. राका तिवारी पर भी सीवान व गोपालगंज में 2 दर्जन से अधिक अपराधिक मामले दर्ज थे. बड़े भाई के मारे जाने के बाद छोटे भाई ने अपराध की दुनिया में अपना पांव जमा लिया.

भाभी को मुखिया तो पत्नी को बनाया प्रखंड प्रमुख

इस साल हुए पंचायत चुनाव में इनामी अपराधी त्रिभुवन तिवारी अपनी पत्नी पुष्पा देवी को बीडीसी चुनाव लड़ा कर जितवाने में कामयाब रहा यही नहीं उसने अपनी भाभी रामावती देवी को तितरा पंचायत का मुखिया भी बनवा दिया. साथ ही उसने अपनी पत्नी को जीरादेई प्रमुख बनवाने में कामयाब रहा था.

साभार: श्रीनारद मीडिया, सीवान

0Shares
A valid URL was not provided.