राज्य सरकार के कर्मियों को दीपावली गिफ्ट

राज्य सरकार के कर्मियों को दीपावली गिफ्ट

Patna: राज्य सरकार ने दीपावली पर राज्य के कर्मियों और पेंशनभोगियो को गिफ्ट दिया है. राज्य सरकार ने कर्मियों के डीए में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. बढ़े डीए के अब अब कर्मियों को 28 की जगह 31 प्रतिशत डीए का भुगतान किया जाएगा. यह लाभ भी 1 जुलाई से देय होगा. जिसपर सरकार के कैबिनेट की मुहर लग गयी है.

बताते चले कि कोरोना काल से ही कर्मियों के डीए पर केंद्र सरकार की तरह ही राज्य सरकार ने रोक लगा दी थी. विगत दिनों केंद्र सरकार द्वारा 6 प्रतिशत डीए के एलान के बाद राज्य सरकार ने भी 6 प्रतिशत डीए की घोषणा करते हुए इसका लाभ 1 जुलाई से दिया था.

कुछ दिनों पूर्व केंद्र सरकार ने अपने कर्मियों को 2021 के लिए 3 प्रतिशत डीए की घोषणा की थी जिसके उपरांत राज्य सरकार ने भी 3 प्रतिशत डीए बढ़ाने पर कैबिनेट की मुहर लगाते हुए 1 जुलाई से देने का निर्णय पास किया है. अब कर्मियों को 28 की जगह 31 प्रतिशत डीए मिलेगा जो 1 जुलाई से लागू होगा. सरकार द्वारा प्रति वर्ष कर्मियों के महगांई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाती है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें