मुख्य परिचालन प्रबंधक ने क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान का किया निरीक्षण

वाराणसी: पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक अनूप कुमार सतपथी द्वारा पूर्वोत्तर रेलवे के (Zonal Railway Training Institute )क्षेत्रिय रेल प्रशिक्षण संस्थान, गाजीपुर का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान संस्थान के प्रधानाचार्य संजय कुमार राय, वरिष्ठ अनुदेशक अरूण कुमार पाल, वार्डन अभय नाथ सिंह यादव सहित सभी अनुदेशक एवं स्टांफ उपस्थित थे।

अपने निरीक्षण के क्रम में सतपथी द्वारा प्रधानाचार्य एवं अनुदेशकों को उच्च गुणवत्ता के प्रशिक्षण के साथ – साथ प्रशिक्षणार्थियों में मानवता की मूल भावना के साथ कार्य करने का प्रोत्साहन देने समेत प्रशिक्षण केंद्र में और अच्छी सुविधा देने हेतु कई निर्देश दिए। उन्होंने प्रशिक्षण केंद्र के सभी कक्षाओं का बारीकी के साथ निरीक्षण किया और प्रधानाचार्य को निर्देशित किया कि प्रशिक्षुओं के माडल रूम को और आधुनिक बनाने का प्रयास करें विशेष तौर पर EI/VDU माडल रूम को आधुनिक बनाने के लिए निर्देश दिया ।

इस अवसर पर केंद्र के सभागार में एक संरक्षा सेमिनार का आयोजन किया गया जिसका विषय था सिगनल वियोजन एवं संयोजन, इंजीनियरिंग ब्लाक तथा पावर ब्लाक में बरते जानें वाली सावधानियां, इस सेमिनार में कुल 83 प्रशिक्षणार्थी ने भाग लेकर नान इंटरलॉकिंग, प्रि नान इंटरलॉकिंग, डिस्कनेक्शन/रिकनेक्शन,इंजीनियरिंग ब्लॉक,पॉवर ब्लॉक आदि के प्रोसीजर तथा उनके दौरान सामान्य परिचालन बहाल रखने के विषय पर अपनी भ्रांतियों का निवारण किया जिसकी सराहना करते हुए सतपथी ने निर्देशित किया गया कि इस प्रकार के विषयों पर निरन्तर सेमिनार कराया जाता रहना चाहिए। सेमिनार का संचालन वरिष्ठ अनुदेशकअरूण कुमार पाल द्वारा किया गया। पर्यावरण की शुद्धता के लिए सतपथी द्वारा प्रशिक्षण केंद्र के प्रांगण में पौधारोपण भी किया गया ।

0Shares
A valid URL was not provided.