Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अवैध बालू के कारोबार पर ड्रोन कैमरे से रखी जा रही है नज़र : डीएम

अवैध बालू के कारोबार पर ड्रोन कैमरे से रखी जा रही है नज़र : डीएम

Chhapra: समाहरणालय सभागार में शुक्रवार को जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक में अवैध बालू खनन एवं परिवहन के विरुद्ध सघन छापामारी लगातार करते रहने का सख्त निर्देश जिलाधिकारी राजेश मीणा ने दिया.

जिलाधिकारी ने अंचलवार जप्त अवैध बालू वाले ट्रकों के पार्किग हेतु स्थलों को चिन्हित कर पहुँच पथ की मरम्मति करवाने का निर्देश भी दिया गया.

जिलाधिकारी श्री मीना ने बताया गया कि अवैध बालू के कारोबार पर ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है. रात्रि में अवैध कारोबार पर रोक हेेतु इंफ्रारेड तकनीक के माध्यम से नजर रखी जा रही है. बालू के अवैध कारोबार में संलिप्त कारोबारियों से किसी भी तरह के साॅठगाठ को काफी गम्भीरता से लेने की चेतावनी भी दी गयी.

बालू के अवैध कारोबार को रोकने हेतु लगातार राज्य स्तरीय समीक्षा में जिले में किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की जा रही है. इसलिए इसमें शिथिलता बरतने एवं गड़बड़ी करने वाले पुलिस एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों पर त्वरित कड़ी अनुशसनिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

बैठक में कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार, अपर समाहत्र्ता डाॅ गगन, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, जिला खनन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर, डी.सी.एल.आर. जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी, सदर, खनन निरीक्षक, एम.वी.आई. एवं वीडियो काॅफ्रेसिंग के माध्यम से अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मढ़ौरा एवं सोनपुर, डी.सी.एल.आर सोनपुर एवं मढ़ौरा, सभी अंचलाधिकारी एवं सभी थाना प्रभारीगण उपस्थित थे.

Exit mobile version