Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर व्यापार प्रकोष्ठ द्वारा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

मोदी सरकार के 8 साल पूरे होने पर सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

Chhapra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 8 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ के द्वारा शुक्रवार को एक विवाह भवन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

सम्मान समारोह का उद्घाटन महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, भाजपा के जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा, गरखा के पूर्व विधायक ज्ञान चंद मांझी, पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश प्रसाद, भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक वरुण प्रकाश श्रीप्रकाश आर्नामेंट्स की सह संचालिका राखी गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर किया।

वरुण प्रकाश ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने व्यापारियों के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं जिससे व्यापारियों को अपने व्यापार को करने में काफी सहूलियत हुई है। मोदी सरकार ने छोटे लघु व्यापारियों के वृद्धावस्था की चिंता करते हुए प्रधानमंत्री लघु व्यापारी मानधन योजना शुरू किया। जिसका नया नाम दुकानदारों व्यापारियों और स्व नियोजित व्यक्तियों के लिए राष्ट्रीय पेंशन योजना है। जिसमें बुढ़ापे में भी पेंशन मिलता रहेगा।

राखी गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 साल पूरे होने पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित किया गया है। मोदी सरकार के द्वारा 8 महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई जा रही हैं। जनता का सीधा सरोकार है। पीएम जन धन योजना, पीएम मुद्रा योजना, पीएम आवास योजना, उज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना, किसान सम्मान निधि योजना, पीएम गरीब कल्याण योजना जो देश के लिए संजीवनी की तरह है।

मुख्य अतिथि व महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए संपूर्ण विश्व में भारत को एक अलग पहचान दिलाने की बात कही. उन्होंने इस प्रगति के पथ पर अग्रसर रहने की बात कहते हुए हर क्षेत्र से जुड़े लोगों को उन्नति और तरक्की के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाने का आश्वासन दिया।

भाजपा के जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने सारण जिले का नाम रोशन करने वाले सभी सम्मानित व्यक्तियों को बधाई दी।

इस सम्मान समारोह में जिले भर से विभिन्न खेल जैसे कबड्डी, हैंडबॉल, वुशू, शतरंज, क्रिकेट आदि के अलावे कोरोनावायरस, किसान, समाजसेवी संस्थाओं से जुड़े लोगों स्वास्थ्य कर्मियों एवं शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले लोगों को सम्मानित किया गया।

Exit mobile version