Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

खेल भावना के साथ अपना शत्-प्रतिशत प्रदर्शन करें खिलाड़ी: जिलाधिकारी

Chhapra: राज्य स्तरीय विद्यालय वुशू (WUSHU) खेल प्रतियोगिता का राजेन्द्र स्टेडियम में शुभारम्भ हुआ. प्रतियोगिता का दीप जलाकर विधिवत शुभारम्भ जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने किया.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि खेल जीवन का अभिन्न अंग है. नवजात शिशु सर्वप्रथम खेल की ओर हीं आकृष्ट होते हैं और आगे बढ़ते हुए पेशेवर बनने तक यह क्रम चलता रहता है. जिलाधिकारी ने कहा कि आज के समय में खेल-कूद बहुत महत्वपूर्ण हो गया है. स्वस्थ रहने के लिए भी यह जरुरी है. उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है.

जिलाधिकारी ने कहा कि केवल पढ़ायी को हीं जीवन का हिस्सा नहीं समझें खेल-कूद के भी बहुत आयाम हैं. इसका उपयोग कैसे करें इसपर ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता है.

इसे भी पढ़ें: सारण में किशोरी के साथ 5 मनचलों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

वुशू खेल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाडि़यों से जिलाधिकारी ने कहा कि खेल भावना के साथ अपना शत्-प्रतिशत प्रदर्शन करें. जीत-हार जीवन में लगा रहता है. अच्छे प्रदर्शन कर राज्य को ख्याति दिलाएँ.

गाँव एवं पंचायत के स्तर पर खेल की सुविधा उपलब्ध कराने की जरुरत
जिलाधिकारी ने कहा कि गाँव एवं पंचायत के स्तर पर खेल की सुविधा उपलब्ध कराने की जरुरत है. ग्रामीण पृष्ठ भूमि के बच्चों में भी काफी प्रतिभा होती है. जिलाधिकारी ने सभी प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी का धन्यवाद किया. जिलाधिकारी के द्वारा इस अवसर पर गुब्बारा उड़ा कर संदेश दिया गया कि खेल भी इसी तरह की उँचाई को प्राप्त करें.

खिलाडि़यों ने किया मार्च पास्ट
प्रतियोगिता में भाग ले रही सभी 20 जिलों के कुल 173 खिलाडि़यों के द्वारा मार्च पास्ट में भाग लिया गया. इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस वैभव श्रीवास्तव, डीपोओ (सर्व शिक्षा) अमरेन्द्र गोंड, डीपीआरओ ज्ञानेश्वर प्रकाश, जिला खेल पदाधिकारी ओमप्रकाश, महिला प्रसार पदाधिकारी मीरा शर्मा, बिहार राज्य वुशू समिति के सचिव और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के जज कटेगरी वन दिनेश कुमार मिश्र सहित सभी टीम के प्रभारी, बड़ी संख्या मे गणमान्य एवं खेल प्रेमी बच्चे उपस्थित थे.

Exit mobile version