Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

लोक गायक भिखारी ठाकुर की जयंती को लेकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक

Chhapra: लोक गायक भिखारी ठाकुर की जयंती को लेकर सदर अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में जयंती समारोह के लिए कुल 21 समितियों का गठन किया गया। जिसमें सभी समितियो के लिए एक एक नोडल पदाधिकारी भी बनाये गए है।

बैठक में आनुमण्डल पदाधिकारी संजय कुमार राय के द्वारा बैठक में उपस्थित पदाधिकारी एवम सदस्यों का स्वागत करते हुए बैठक की कार्यवाही शुरू की गई। 18 दिसम्बर 2023 को भिखारी ठाकुर जयंती समारोह मनाए जाने के संबंध में सभी उपस्थित पदाधिकारी और सदस्यों को भिखारी ठाकुर के जीवन परिचय के विषय पर प्रकाश डालते हुए बताया कि भोजपुरी भाषा के महान सामाजिक कार्यकर्ता, भोजपुरी के बहुयामी प्रतिभा के धनी, नाटककार, अभिनेता, लोक नर्तक लोक गायक भिखारी ठाकुर का जन्म 18 दिसम्बर 1887 ई0 में सारण जिले के कुतुबपुर दियारा में हुआ था। 

इस अवसर पर मुख्य समारोह स्थल उनके जन्म स्थान तथा छपरा स्थित भिखारी ठाकुर चौक स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण एवम सांस्कृतिक कार्यक्रम करने का निर्णय लिया गया। 

बैठक में  निर्णय लिया गया कि भिखारी ठाकुर के जयंती के अवसर पर कोटवा पट्टी रामपुर पंचायत के हाई स्कूल के छात्रों को भिखारी ठाकुर पर निबंध प्रतियोगिता करके चयनित बच्चों को पुरस्कृत करने का भी सुझाव दिया गया।

वही इस बैठक में कार्यपालक दंडाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, सीओ सदर, प्रो लालबाबू यादव, सतेंद्र सिंह मुखिया, रंजीत कुमार राणा, एमओ सदर मनीषा सिंह सहित लोग बैठक में शामिल हुए। 

Exit mobile version