Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

तन, मन और विचार योग से होंगे स्वस्थ: रामदयाल शर्मा

Chhapra: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं एवं आम लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ योगाभ्यास किया.

भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा के नेतृत्व में जिले के प्रत्येक मंडल एवं बूथों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को उत्साहपूर्वक एवं संयमित तरीके से मनाया गया.

इसे भी पढ़ें: योग दिवस: योगाभ्यास कर निरोग रहने का लोगों ने लिया संकल्प
इसे भी पढ़ें: साल का सबसे बड़ा सूर्यग्रहण, दिखा खुबसूरत नजारा 

शहर के उपहार सेवा सदन में जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा, योग शिक्षिका रचना पर्वत एवं डॉ राजीव कुमार और भाजपा नेत्री डॉ विजयारानी, सांसद प्रतिनिधि इं सत्येंद्र सिंह, रंजीत कुमार सिंह, शांतनु कुमार, विवेक कुमार सिंह, श्याम बिहारी अग्रवाल, कुमार भार्गव, अनु सिंह, सुपन राय, सांसद कार्यालय प्रभारी कमलेश सिंह, डॉ प्रमोद कुमार, नंदिनी शाही, कृष्णकांत शाही, धर्मेंद्र साह तथा अन्य नेताओं ने योग दिवस के अवसर पर योग किया.

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि योगाभ्यास से तन के साथ मन की भी शुद्धि होती है और इससे एक आत्मनिर्भर भारत बनने का मार्ग प्रशस्त होगा. जिलाध्यक्ष के निर्देश पर मोती आयुर्वेद कॉलेज तेलपा में भी रामाकांत सोलंकी भाजपा नेता के नेतृत्व में योग दिवस अवसर पर योग गुरु के सानिध्य में योग शिविर का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य रूप से सत्यानंद सिंह, विकी सोलंकी, आलोक कुमार, शंकर सिंह, प्राचार्य डॉ कुमार लदन सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे. इसके साथ ही शंकर दयाल सिंह कॉलेज के पूर्व प्राचार्य अरुण कुमार सिंह के द्वारा भी योग शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य रुप से विनोद कुमार सिंह और नगर अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह, राजू सिंह, बलवंत सिंह उपस्थित थे.

शहर के विधायक डॉ सीएन गुप्ता के द्वारा भी स्नेही भवन में योग दिवस के अवसर पर एक योग शिविर का आयोजन किया गया. जिसका नेतृत्व विधायक सीएन गुप्ता ने किया. विधायक के साथ राजेश फैशन, दीपक कुमार सहित दर्जनों लोगों ने योगाभ्यास प्रशिक्षित गुरु के सानिध्य में किया. विधायक श्री गुप्ता ने कहा कि योग से मानसिक शक्ति का विकास होता है स्वस्थ मन से एक स्वस्थ और एक स्वच्छ समाज का निर्माण होता है. इसलिए स्वच्छ और स्वस्थ समाज के लिए योग आवश्यक है.

वही रिविलगंज में रिविलगंज के प्रमुख एवं युवा भाजपा नेता राहुल राज के नेतृत्व में विवेकानंद विद्यालय के परिसर में योग शिविर का आयोजन कर योगाभ्यास किया गया. गरखा में गरखा के पूर्व भाजपा विधायक ज्ञानचंद मांझी के नेतृत्व में योगाभ्यास का आयोजन किया गया. जिसमें पूर्व विधायक सहित दर्जनों भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने योगाभ्यास किया.

जानकारी भाजपा के जिला प्रवक्ता विवेक कुमार सिंह और जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल ने संयुक्त रूप से दी.

Exit mobile version