Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही बस उत्तरकाशी में गहरी खाई में गिरी, 25 की मौत

उत्तरकाशी: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में रविवार को एक भीषण सड़क हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई. वहीं इस घटना में तीन गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. अन्य दो की तलाश की जा रही है. बताया रहा है कि मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से 30 तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. दुर्घटना यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा और बर्नीगाड के बीच हुई है. फिलहाल घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए डामटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है. बताया जा रहा है कि बस चालक दो दिन से सोया नहीं था.
घटना की सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पुलिस पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि 25 शव निकाले जा चुके हैं. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड में दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF की ओर से 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं 50,000 रुपये दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दुर्घटना का जायजा लेने सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को तेजी से राहत व बचाव कार्य करने के निर्देश दिये हैं. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से इस संबंध में बात की है. उन्‍होंने ट्वीट किया है कि स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है.

Exit mobile version