Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रोटरी सारण के सदस्यों ने विश्व पर्यावरण दिवस पर किया पौधारोपण

Chhapra: रोटरी सारण के सदस्यों ने स्थानीय राजेंद्र स्टेडियम के पास डाक बंगला रोड से मारुति मानस मंदिर के आगे तक लगभग 15 छायादार एवं हवादार पेड़ों का पौधारोपण किया तथा उसकी सुरक्षा के लिए जाली लगाई।

पौधा रोपण करते हुए क्लब के संस्थापक सचिव राजेश फैशन ने बताया कि एक पेड़ सौ पुत्रों के समान होता है अतः हमें पेड़ लगाकर मानव जाति के कल्याण में सहभागी होना चाहिए।

क्लब के अध्यक्ष अजय गुप्ता एवं सचिव प्रदीप कुमार ने बताया की वर्तमान समय में कई प्रजाति के जीव जंतु एवं वनस्पतियां अर्थात पेड़ पौधे विलुप्त हो रहे हैं जो प्रकृति के संतुलन के लिए बहुत ही भयावह है, अतः मनुष्य होने के नाते हमारी जिम्मेवारी बहुत बढ़ जाती है। हमें संकल्प लेना चाहिए कि हम अपने आसपास के जीव जंतु को बचाये एवं पेड़ पौधों को लगाएं एवं उन्हें सुरक्षित रखने का संकल्प लें। मनुष्य पांच तत्व जल,अग्नि, आकाश, पृथ्वी और वायु से बना है इस दृष्टिकोण से भी पर्यावरण का सुरक्षित एवं स्वच्छ होना हमारे जीवन के लिए बहुत ही खास है। आइए हम सब मिलकर पेड़ पौधे लगाने एवं अपनी धरती को हरी-भरी रखने एवं उसे सुरक्षित रखने का संकल्प लें।ये हमारी जिम्मेदारी है।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष दिनेश कुमार गुप्ता आदि उपस्थित थें. 

Exit mobile version