Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जनक यादव वाचनालय को आधुनिक वाचनालय के साथ-साथ पुस्तकालय की सुविधा से लैस किया जाएगा: जिलाधिकारी

जनक यादव वाचनालय को आधुनिक वाचनालय के साथ-साथ पुस्तकालय की सुविधा से लैस किया जाएगा: जिलाधिकारी

Chhapra: डीएम अमीर समीर के द्वारा जनक यादव वाचनालय का निरीक्षण  शनिवार को किया गया। निरीक्षण के जिलाधिकारी ने बताया कि जनक यादव वाचनालय को समुन्नत वाचनालय के साथ-साथ पुस्तकालय की सुविधा से भी लैस किया जाएगा।ताकि जिला के छात्र-छात्राओं के लिए पढ़ाई करने एवं विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी हेतु पठन-पाठन के लिए अनुकूल माहौल वाला भवन मिल सके।

जिलाधिकारी के द्वारा छपरा में पुस्तकालयों की कमी को देखते हुए जनक यादव वाचनालय को आधुनिक सुविधाओं से लैस कर विद्यार्थियों को पढ़ाई हेतु उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। वर्तमान में भवन परिसर में अनुपयोगी रद्दी सामानों को हटवाकर साफ-सफाई करवाने का निर्देश दिया गया। निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि वाचनालयअपने प्रयोजन में सफल नही हो पा रहा है। वाचनालय में बंद कमरों को मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में खुलवाकर इन्वेंटरी बनवाने का निदेश उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारी सदर छपरा को दिया गया।

जिलाधिकारी के पहल से प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को पढ़ने हेतु अनुकूल वातावरण वाला वाचनालय एवं पुस्तकालय शीघ्र ही उपलब्ध हो सकेगा। निरीक्षण के क्रम में उप विकास आयुक्त प्रियंका रानी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सर्वशिक्षा अभियान अनुमंडल पदाधिकारी सदर छपरा, विशेष कार्य पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Exit mobile version