Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

ईसाई मिशनरी द्वारा गांव के लोगों को बरगला कर बन रहा है चर्च, बजरंग दल नही करेगा बर्दास्त

ईसाई मिशनरी द्वारा गांव के लोगों को बरगला कर बन रहा है चर्च, बजरंग दल नही करेगा बर्दास्त

Chhapra: विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल द्वारा सदर प्रखंड के मंगाही डीह गांव में एक आपात बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में उस गांव में निर्माणधीन चर्च के काम को रोकने का निर्णय हुआ.

बैठक को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष सुमित कुमार सिंह ने कहा कि अभी नैनी जटुआ गांव का प्रकरण खत्म भी नहीं हुआ कि यहां ईसाई मिशनरी द्वारा गांव के लोगों को बरगला कर चर्च का निर्माण किया जा रहा है.

उन्होंने लोगों से अपील की किसी भी कीमत पर चर्च का काम नहीं होने दिया जाएगा. इसके लिए विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल पूरी तरह से हर स्तर पर लड़ाई लड़ने को तैयार है.

उन्होंने कहा मिशनरी हमारे भोले भाले गरीब हिंदू भाइयों को पैसा का प्रलोभन देकर धर्मांतरण करवाना चाहती है, ऐसे में सभी लोगों का दायित्व है वह अपने आसपास नजर रखें. ऐसा कोई भी मामला प्रकाश में आए तो तुरंत हमारे कार्यकर्ताओं को सूचित करने का काम करें. जिससे कि समय रहते हम लोग इस पर उचित कार्रवाई कर सकें.

इस अवसर पर भाजपा नेता शैलेंद्र सेंगर ने कहा कि वहां के लोगों के साथ बहुत पहले से जुड़े हुए हैं और इस चर्च बनाने की कवायद को रोकने के लिए जो भी कदम उठाया जाएगा उसमें वह हर स्तर पर लोगों का साथ देंगे.

बैठक की कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए युवा नेता राणा यशवंत प्रताप सिंह कहां की सारण में प्रशासनिक उदासीनता का नतीजा है कि लोगों का धर्मांतरण करवाया जा रहा है और जहां तहां लोगों के मर्जी के खिलाफ चर्च का निर्माण करवाया जा रहा है, इससे जिले का सामाजिक सौहार्द बिगड़ेगा और इसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी.

इस अवसर पर बजरंग दल संयोजक वसंत कुमार सिंह ने कहा कि ईसाई मिशनरियों की मनसा बजरंग दल कभी पूरा होने नहीं देगा.

उन्होंने साफ कहा कि अगर वह लोग स्वयं चर्च बनाना नहीं छोड़े तो बजरंग दल कार्यकर्ता अपने तरीके से आंदोलन कर पूरे जिले को ईसाई मिशनरियों से मुक्त कराएंगे.

बैठक में मुख्य रूप से नगर मंत्री प्रभात कुमार सिंह, नगर संयोजक अनुज कुमार, सहसंयोजक धनंजय जी, मठ मंदिर प्रमुख विकास भारती, उप मुखिया राजू राय, रवि कुलभूषण, राहुल कुमार, रितेश कुमार, दीपक जी, गिरिधरि स्वर्णकार, संजीव उपाध्याय, रणजीत सिंह, जितन राय, रिक्की, करण, प्रितम, बबलू, अंकित, रवि, वरुण, रूपक, संजय, अजय और स्थानीय लोग काफी संख्या में मौजूद थे.

Exit mobile version