Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

चिरांद में होगा गंगा महाआरती, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे करेंगे उद्घाटन

Chhapra: गंगा, सरयू और सोन नदी के संगम तीर्थ चिरांद में ज्येष्ठ पूर्णिमा को होने वाले गंगा महाआरती की तैयारी पूरी कर ली गयी है. 

चिरांद विकास परिषद व गंगा समग्र के तत्वावधान में गंगा महाआरती के साथ शुरू होने वाले गंगा गरिमा रक्षा संकल्प व चिरांद चेतना महोत्सव में इस वर्ष केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे मुख्य अतिथि होंगे.

गंगा समग्र के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरेन्द्र प्रसाद सिंह उपाख्या लल्लू बाबू की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह के विशिष्ट अतिथि सारण के जिला एवं सत्र न्यायाधीश राम लाल शर्मा, राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा, पूर्व मंत्री महाचन्द्र प्रसाद सिंह होंगे.

चिरांद विकास परिषद के सचिव व गंगासमग्र उत्तर बिहार के सह संयोजक श्रीराम तिवारी ने बताया कि इस वर्ष ज्येष्ठ पूर्णिमा 14 जून 2022 मंगलवार को है. संध्या 5 बजे से यह समारोह शुरू हो जाएगा. सम्पूर्ण भारत इस वर्ष आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. समारोह में सारण गाथा की प्रस्तुति होगी. जिसमे सारण के गौरवशाली अतीत की जीवंत प्रस्तुति होगी. प्रख्यात कलाकारों की प्रस्तुति के साथ ही स्वतंत्रता संग्राम में सारण के योगदान की प्रस्तुति भी होगी.

ज्ञात हो कि विश्व के दुर्लभ पुरातात्विक स्थलों में से एक चिराद में यह भव्य समारोह विगत पंद्रह वर्षो से अनवरत हो रहा है. इसमें सारण व बिहार के अन्य जिलों से श्रद्धालु शामिल होते हैं. गंगा घाट पर भारी भीड़ उमड़ती है.

Exit mobile version