Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

पटना से उड़ान भड़ते ही स्पाइस जेट विमान के इंजिन में लगी आग, पॉयलट की सूझबूझ से हुई सुरक्षित

Patna: जय प्रकाश नारायण हवाईअड्डा पटना में रविवार 12 बजे के करीब स्पाइस जेट की फ्लाइट संख्या एसजी-725 के इंजन में आग लग गई। विमान पटना से दिल्ली जा रहा था। आग लगने के बाद फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई है। आग लगने से इंजन से धुआं निकलने लगा। इसके बाद अफरातफरी का माहौल बन गया।

फ्लाइट यात्रियों से भरी हुई थी। फ्लाइट को सुरक्षित लैंड करा लिया गया है। सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। मौके पर एंबुलेंस पहुंच गई है। जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि किस वजह से इंजन में आग लगी है।

जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने मीडिया को बताया कि पक्षी के टकराने (बर्ड हिटिंग) की वजह से इंजन में आग लगी होगी। अभी जांच की जा रही है।

पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि विमान के उड़ान भरते ही उसके एक इंजन से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद विमान की एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग करवाई गई। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। विमान के इंजन में आग किस वजह से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के बाहर एंबुलेंस तैनात कर दी गई है। अगर जरूरत पड़ी तो तुरंत मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जा सके। विमान में आग को बुझाने की कोशिश जारी है। एयरपोर्ट पर अतिरिक्त फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी बुलाई गई हैं।

विमान हादसे पर DGCA का बयान आया है. पक्षी के टकराने से विमान का इंजन-1 बंद हुआ था. जांच के लिए DGCA ने उच्च स्तरीय टीम गठित किया है.

Exit mobile version