Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मशरक के घोघिया गांव स्थित मठ में चोरी

मशरक के घोघिया गांव स्थित मठ में चोरी

Mashrakh: थाना क्षेत्र के घोघिया गांव स्थित बलिराम बाबा के मठ में शनिवार की रात अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया. बलिराम बाबा मठ के पुजारी हरेंद्र दास ने बताया कि शनिवार की रात में खाना खाकर सभी गेट को बंद कर अपने बिस्तर पर सो गए.

रविवार की सुबह जब उठे और साफ सफाई करने के दौरान मठ के अंदर के कमरा को खोले तो देखे की समान इधर उधर सब फेका हुआ है तो उन्होंने घोघिया गांव के ग्रामीणों को इसकी सूचना दी. ग्रामीणों ने चोरी की सूचना पाकर मठ पर पहुंचना शुरू कर दिया.

ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी मशरक थानाध्यक्ष राजेश कुमार को दी गई. उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए गस्ती दल के प्रशिक्षु दारोगा आशुतोष कुमार को सूचित किया. मौके पर घटना स्थल के पास प्रशिक्षु दारोगा आशुतोष कुमार ने पहुंच मठ के अंदर और बाहर घूम घूम कर तहकीकात कर घटना की जानकारी ली.

उन्होंने ग्रामीणों व मठ के पुजारी हरेंद्र दास को आश्वासन दिया कि हमलोग इसका उद्द्भेदन जल्द कर लेंगे. मठ के पुजारी हरेंद्र दास ने बताया कि दान पात्र में 65 हजार रुपया नगद लोगो ने दान किया था. पैसा से मठ का रंगाई पोताई की जानी थी जिसके लिए मजदूरों की तलाश की जा रही थी.इसके पहले चोरी की घटना हो गयी.

बताते चले कि मठ में महाशिवरात्रि के दिन बहुत बड़ा यज्ञ का आयोजन होता है. जिसमे कई जिला व राज्य के लोग बलिराम बाबा के दर्शन के लिए आते है. चोरों ने बलिराम बाबा के मठ का आसन तीतर बितर कर दिया है और सामान को बिखेर कर चोरों ने चोरी कर लिया है.

घटना में मठ के पुजारी ने बताया कि चोर मठ का बाउंड्री फान कर चोरी का अंजाम दिया है. मठ के पुजारी हरेंद्र दास द्वारा थाना पुलिस को आवेदन देने की बात बताई गई है.

Exit mobile version