Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

संवाद कार्यक्रम से लोकतंत्र होता है मजबूत: डॉ वीरेंद्र नारायण यादव

संवाद कार्यक्रम से लोकतंत्र होता है मजबूत: डॉ वीरेंद्र नारायण यादव

जलालपुर: संवाद कार्यक्रम से लोकतंत्र मजबूत होता है उक्त बातें विधान पार्षद डा वीरेन्द्र नारायण यादव ने कही. वे जलालपुर के अशोकनगर स्थित मध्य विद्यालय परिसर मे शिक्षक संवाद कार्यक्रम मे बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे.

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के दिए निर्देश

7 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे निगम कर्मी

लूट की योजना बना रहे कुख्यात नट गिरोह के 02 अभियुक्त गिरफ्तार, चोरी का 01 स्कॉर्पियो बरामद

सड़क दुर्घटना में घायल हुई छात्रा, छपरा जाने के दौरान हुई मौत

उन्होंने शिक्षकों की पेंशन की मांग पर कहा कि पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाय, यह शिक्षकों तथा कर्मचारियों के हित मे है. इसके लिए उन्होने सदन में संकल्प डाला है, जिस पर उन्हें 10 मिनट की चर्चा के लिए समय मिलेगा, जिसमें वे शिक्षकों व कर्मचारियों के हित के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की बात रखेंगे. इसके लिए थोड़ा बड़ा आंदोलन की भी जरूरत है.

उन्होंने कहा कि शिक्षकों का वाजिब हक समय पर मिले, शिक्षकों के सम्मान के साथ कोई पदाधिकारी या असमाजिक तत्व खिलवाड़ न करे उसके लिए संयुक्त रूप से लड़ाई लड़ेंगे, हम आपके साथ हैं.

उन्होंने कहा कि आपने हमें एमएलसी बनाया है, हमारी कोशिश है कि हर क्षेत्र में विकास हो. उन्होंने बताया कि एसेम्बली में प्रश्न पूछकर छपरा मे 14 करोड़ का प्रेक्षा गृह बनवाया है. जिसका 75% कार्य पूरा हो चुका है. इसके लिए मुख्यमंत्री से कोरोना काल मे चर्चा की थी कि सभी कमिश्नरियो में प्रेक्षा गृह बन गया है, सारण में नहीं बना है. पूरा कोरोना कॉल में सिर्फ सारण में ही इसका निर्माण कराया गया. यह प्रेमचंद रंगशाला के बाद दूसरा सबसे बड़ा रंगशाला है.

उन्होंने कहा कि आपने मुझ पर भरोसा किया है उस पर हमारी कोशिश है कि उस भरोसा पर कोई खरोच नहीं आए. इसके लिए मैं कार्य करूगा यदि आपने आने वाले चुनाव मे पुन: सहयोग दिया तो आप की गरिमा और विश्वास को कभी गिरने नहीं दूंगा. हमने ऐसा कोई काम नहीं किया जिससे सारण की गरिमा प्रभावित हो. समाज में हर व्यक्ति इज्जत और प्रतिष्ठा से रहे, सभी को प्रतिष्ठा मिले इसके लिए अनवरत कार्य करता हूं.

संवाद कार्यक्रम में शिक्षकों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया जिसमे अशोक कुमार ने एमएसीपी की कटौती का मामला उठाया और उन्हें इस मामले में पहल करने की मांग की. वही अखिलेश्वर पांडेय ने जलालपुर मुख्यालय के आसपास के विद्यालयों को भी नये परिसीमन के आधार पर शहरी आवासभता देने की मांग की. कई शिक्षकों ने 15% वेतन वृद्धि को क्रियान्वित करने की भी बात कही.

डॉ एसपीएस ज्ञानेश्वर जी, सुभाष राय, आलोक कुमार, अंबिका राय, जितेंद्र कुमार मिश्र, विनोद कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह, जितेंद्र जी, सर्फुद्दीन, संजय कुमार चौधरी धर्मनाथ सिंह राजेश पांडेय सहित कई अन्य भी थे.A valid URL was not provided.

Exit mobile version