Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण: ग्यारह बजे तक बाजारों में दिख रही भारी भीड़, दोपहर में सन्नाटा

Chhapra: कोरोना वायरस के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सरकारी स्तर पर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. जिसके लिए 5 से 15 मई तक बिहार में लॉकडाउन भी लगाई गई है.

इन सबके बावजूद जरूरी कामकाज के लिए सुबह 7:00 से 11:00 तक का समय निर्धारित किया गया है. इस दौरान बाजारों में जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है.

लोग मास्क बिना लगाए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालना ना करते हुए बाजारों में घूमते नजर आ रहे हैं. ऐसे में संक्रमण से बचने के प्रयासों पर विराम लग सकता है. लगातार पुलिस सक्रिय है उसके बावजूद भी लोग मानने को तैयार नहीं हैं.

वही 11:00 बजे के बाद सड़कों पर सन्नाटा छा जा रहा है. लोग अपने घरों में दुबक जा रहे हैं और संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: सारण: लॉकडाउन के दूसरे दिन सड़कों पर वीरानी

लेकिन सुबह में जिस प्रकार से शहर के बाजारों में भीड़ हो रही है वह निशानदेह ही संक्रमण के चेन को तोड़ने के प्रयासों पर पानी फेर सकती है.

शहर के मुख्य बाजार मौना चौक, साहेबगंज, दलदली बाजार समेत अन्य बाजारों में भीड़ हो रही है. जिससे संक्रमण के फैलने के आसार हैं.

ऐसे में आम नागरिकों को भी चाहिए कि हर कुछ प्रशासन या सरकार पर ना छोड़कर अपनी जिम्मेदारी भी निभाए और बेहद जरूरी हो तभी बाजारों में निकले ऐसा करके वे अपने परिवार और समाज की रक्षा सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: सामुदायिक किचन में गरीब, निराश्रित को मिल रहा भोजन

Exit mobile version