सारण: लॉकडाउन के दूसरे दिन सड़कों पर वीरानी

सारण: लॉकडाउन के दूसरे दिन सड़कों पर वीरानी

Chhapra: कोरोना संक्रमण के दूसरे स्ट्रेन को खतरनाक होता देख इसकी चेन को तोड़ने के उद्देश्य से 15 मई तक राज्य सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को सारण जिले की सड़कों पर वीरानगी छाई रही. दोपहर को सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. केवल आपातकालीन परिस्थितियों में चंद लोग कभी कभार चलते नजर आए.

इसे भी पढ़ें: Covid-19: सारण में इन टीकाकरण केन्द्रों पर ले सकते है टिका

सरकारी आदेशों के अनुसार जरूरी सेवा की दुकानें भी 7:00 से 11:00 बजे तक ही खोलनी है. उसके बाद खुली होने वाले दुकानों को सील किया गया है.

इस दौरान दूसरे राज्यों को आने-जाने वाले वाहनों को छूट दी गई, लेकिन किसी भी कीमत पर सड़क पर निकलने वालों को अपने जरूरी काम के पक्ष में प्रमाण पेश करने होंगे. ऐसा नहीं होने पर उनके विरुद्ध भी सख्त कार्यवाही की जाएगी.

इसे भी पढ़ें: लाॅकडाउन को लेकर बरतें सख्ती: जिलाधिकारी

वही गली मुहल्लों में लोग नियमों का पालन करते हुए नहीं दिख रहें है. कई जगह भीड़ लगाकर खड़े लोगों को पुलिस ने हटाया. ऐसे लोग पुलिस के जाते ही फिर सड़कों पर निकल जाते है जिससे संक्रमण का खतरा और उससे बचाव के लिए लगाये गए लॉकडाउन का असर होता नहीं दीखता और ऐसे लोग और उनका परिवार संक्रमण के चपेट में आ जाता है.  

इधर रिविलगंज प्रखंड में लॉक डाउन का काफी असर दिख रहा है. प्रशासन की सख्ती के साथ साथ लोगों में आई जागरूकता के कारण लॉक डाउन को लेकर दूसरे दिन सड़कों पर काफी सन्नाटा पसरा रहा. वहीं गैरजरूरी दुकानें भी बंद रही. हालांकि लॉक डाउन को सख्ती से पालन कराने के उद्देश्य से रिविलगंज नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी रौशन कुमार रौशन, अंचलाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस सड़कों पर लगातार गश्ती करती नजर आई. इस दौरान रिविलगंज बाज़ार में समय अवधि समाप्ति के बाद खुले तीन दुकानों के दुकानदारों पर प्राथमिकी के आदेश दिए गए है.

इसे भी पढ़ें: कोपा में दिख रहा है लॉकडाउन का असर

वही कोपा बाजार पर भी दुकानदारों के द्वारा लॉकडाउन का पालन करते हुए तय समय में दुकानों को बंद कर दिया गया. जिससे बाजारों में वीरानी रही. जो संक्रमण के चेन को तोड़ने में एक कारगर साधन है. जबकि सीतलपुर बाजार में खुले हुए तीन दुकानों को सीओ दरियापुर के द्वारा सील किया गया.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम की खबरों को Facebook पर पढ़ने कर लिए @ChhapraToday पर Like करे. हमें ट्विटर पर @ChhapraToday पर Follow करें. Video न्यूज़ के लिए हमारे YouTube चैनल को @ChhapraToday पर Subscribe करें