Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा है सारण: रूडी

Chhapra: सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता कर कहा कि सारण निरंतर विकास की गति पर आगे बढ़ रहा है. मल्टीपरपस स्टेडियम बनाने को लेकर प्रस्ताव पारित हो गया है. जल्दी इसका कार्य शुरू होगा. कोविड-19 के कारण कई सारी योजना रुकी थी जो अब शुरू हो गयी है.

गैस पाइपलाइन की योजना 12 करोड़ की है. जो सारण जिले के शहरी क्षेत्र में शुरू भी हो गई है. अगले 3 साल के भीतर हमारी कोशिश होगी कि हर घर में पाइपलाइन के जरिए घर-घर तक गैस पहुंचे. जैसे कि पानी की पाइप लाइन की व्यवस्था की गई है.

उन्होंने कहा कि आने वाले दिन में सारण निवेश के लिए सबसे बड़ा जिला बिहार में बनेगा. हमारा सपना है कि सारण जिला विश्व के मानचित्र पर आए सारण जिले का अपना एयरपोर्ट हो. बिहार सरकार से स्वीकृति मिलते ही मेरा सपना पूरा होगा. आज से 5 साल पहले सारण में बिजली 40 मेगा वाट था. आज 190 मेगा वाट है. बिजली को लेकर के कारण की जनता को परेशान नहीं होना होगा. आने वाले 50 वर्ष में भी सारण की जनता को बिजली को लेकर कोई दिक्कत नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि सारण में सड़कों को लेकर 20 से 22 करोड़ की योजना स्वीकृत हो गई है. कुछ चल रही है कुछ का प्रस्ताव तैयार हो रहा है, कुछ का होने वाला है. दिघवारा से पटना के लिए जो पुल प्रस्तावित है इसकी राशि 5.50 हजार करोड़ है. जो राम जानकी पथ को जोड़ने का प्रस्ताव भी बिहार सरकार ने पारित कर दिया है. वह लगभग दो हजार करोड़ की योजना है. जेपी सेतु के समानांतर पुल का निर्माण होगा.

सांसद ने कहा कि लोकसभा चल भी रहा है और नहीं भी चल रहा है. जिस विषय को लेकर के सदन को बाधित किया जा रहा है वह दुर्भाग्यपूर्ण है. लोकसभा और राज्यसभा में बिल तो पारित हो रही है लेकिन जो विमर्श होना चाहिए वह नहीं हो रहा है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है देश के लिए की देश कई समस्याओं से जूझ रहा है सरकार चाह रही है कि बिल पर चर्चा हो विपक्ष से आग्रह है कि सदन चलने दें सदन का आखिरी तारीख 13 तारीख है.

ओलंपिक में भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीतने पर नीरज चोपड़ा को सांसद में बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया है. कई खेलों में थोड़ी सी चूक मेडल छूट गया है लेकिन खिलाड़ियों का प्रयास अतुलनीय था.

Exit mobile version