Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कोरोना वारियर्स के लिए MLC ई सच्चिदानंद राय स्वयं के संसाधन से उपलब्ध करा रहे है मास्क

Chhapra: कोरोना संक्रमण के इस दौर में अग्रिम पंक्ति में खड़े होकर समाज को इस महामारी से बचाने में जुटे लोगों को भी अपने स्वास्थ्य की चिंता है.

ऐसे में कोरोना से जंग के लिए विधान पार्षद ई. सच्चिदानंद राय ने बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने आंगनवाड़ी सेविका, सहायिका के साथ जिले के नगर निगम और नगर पंचायत के सफाई कर्मियो को अपने स्वयं के संसाधन से मास्क उपलब्ध कराएंगे. उनके इस पहल से संक्रमण में लड़ने वाली आंगनवाड़ी सेविका, सहायिका को मास्क मिलेगा. जिससे वे सभी संक्रमण से अपने को दूर रख सकेंगी.  

विधान पार्षद श्री राय ने बताया कि आंगनवाड़ी सेविका, सहायिका निचले स्तर पर काम करती है. उन्हें संक्रमण से बचाने के लिए मास्क उपलब्ध कराया जायेगा. साथ ही जिले के सभी वार्ड सदस्यों को भी मास्क उपलब्ध कराने का निर्णय किया गया है. जिसके लिए प्रधानमंत्री कौशल केंद्र, लौवा के छात्रों से सहयोग लेकर स्वयं के संसाधन से मास्क का निर्माण शुरू कराया गया है, जो फ्रंट पर लड़ रहे लोगो की रक्षा करेगा. 

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने मास्क का प्रयोग अनिवार्य कर दिया है. ऐसे में बार-बार उपयोग करने वाला मास्क इन करोना वायीयर को उपलब्ध कराया जाएगा. जिसके लिए कार्यकर्ताओं को घर घर जाकर मास्क उपलब्ध कराने की जिम्मेवारी दी गयी है. आज से यह अभियान शुरू हुआ है जो अनवरत जिले के कोने कोने तक पहुँचने तक जारी रहेगा.     

बताते चलें कि विधान पार्षद श्री राय ने जिले के कोरोना वारियर एक हजार सफाईकर्मियो और 250 हॉकर को कोरोना योद्धा और कर्मयोगी सम्मान स्वरूप टीशर्ट पत्रकार संगठन नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट (इंडिया) सारण इकाई के माध्यम से किया था. 

Exit mobile version