Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को किया गया प्रशिक्षित

Chhapra: भाजपा नगर की एक आवश्यक बैठक राहत रोड में संपन्न हुई जहाँ कोरोना के संभावित तीसरे दौर की आशंका के मद्देनजर स्वास्थ्य स्वयंसेवकों को प्रशिक्षित किया गया.

बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व किसान मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शैलेन्द्र सेंगर ने कहा कि दुनिया दो वर्षों से बुरे दौर से होकर के गुजर रही है और हमने काफी अधिक मुश्किलों का सामना किया है. कोरोना ने लोगों के जीवन को जिस तरह प्रभावित किया है वैसा कभी नहीं देखा गया था. कोरोना को कुछ पार्टियों ने राजनीतिक आरोप- प्रत्यारोप का माध्यम बना लिया है.
आज केरल एक ऐसा राज्य बन चुका है जिसमे दुनिया के कई देशों की तुलना में भी काफी अधिक केस आ रहे है. जहाँ पूरे देश में सिर्फ 40 से 50 हजार केस आ रहे है वहीं इसमें से अधिकतम केस सिर्फ एक राज्य यानी केरल से कुल 30 हजार के करीब आ रहे है. यानी अगर केरल में केस नही आ रहे होते या कम आ रहे होते तो आज भारत में प्रतिदिन के करोना मामलों की संख्या सिर्फ 10 से 20 हजार के बीच में होती जो अभी काफी अधिक है. जहाँ उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में काफी सख्त लॉकडाउन लगाये गये. वहीं केरल में बकरीद जैसे पर्वों पर लगातार छूट दी गयी. हर तरफ लॉकडाउन की भी उतनी अच्छे से पालन हुई नहीं और इस कारण आज केरल पूरे देश में करोना का केंद्र बन चुका है और इसकी कीमत लोग अपनी जान से चुका रहे हैं.

अभी देश को इस स्थिति से बचाने के लिए मेरा मानना है कि कम से कम कुछ दिनों के लिए केरल को दुसरे राज्यों से आईसोलेट किये जाने की जरूरत है. यानी अभी के लिए केरल से दुसरे राज्यों का ट्रांसपोर्ट रोका जाता है और लोगो के आवागमन पर रोक लगती है तो ही पूरे देश में इसे फैलने से रोका जा सकता है. हालांकि अभी देश में बहुत ही बड़ी संख्या में लोगों को टीका लग चुका है तो ऐसे में खतरा तो कम नजर आता है लेकिन फिर भी कही न कही इस चीज को तो हम लोग अनुभव कर ही सकते है कि चीजे पक्ष में कम ही है.

इस अवसर पर स्थानीय विधायक डॉ सीएन गुप्ता, रंजीत सिंह, सुशील सिंह, शांतनु कुमार, विवेक सिंह, सुपने राय, गायत्री देवी, ममता मिश्रा आदि उपस्थित थे.

Exit mobile version