Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रचना ने रक्तदान कर मौत से जूझ रही एक महिला की बचाई जान, 19 बार कर चुकी है रक्तदान

Chhapra: अब बिटिया भी रक्तदान के क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधे मिलाकर आगे आ रही है. ऐसे ही नारी शक्ति की मिसाल फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया की सक्रिय सदस्य रचना पर्वत ने देर रात को सदर अस्पताल छपरा के ब्लड बैंक में रक्तदान कर सिया देवी की जान बचाई.

इसे भी पढे: थाना परिसर में लगा जनता दरबार, दर्जनों जमीन संबंधित विवाद का हुआ निपटारा

जैसे ही संस्था अध्यक्ष मंटू कुमार यादव ने ब्लड की आवश्यकता को वेरीफाई कर एफएफआई ब्लड डोनर ग्रुप में शेयर किया थोड़ी ही देर में रचना पर्वत तैयार हो गई और बिना समय गवाएं ब्लड बैंक अपने टीम के सदस्य संजीव चौधरी, प्रिंस कुमार एवं महावीर कुमार के साथ पहुंच कर रक्तदान कर इंसानियत की मिसाल पेश की.

इसे भी पढे: छपरा में 100 साल पूरे होने पर घोष मिष्ठान भंडार की नयी शाखा का हुआ शुभारंभ, ज़िले में बेहद मशहूर है यह दुकान

ज्ञात हो कि रचना पर्वत 19 बार रक्त दान कर चुकी है. इनके प्रेरणा से जिले में ज्यादा से ज्यादा लड़कियां रक्तदान करने के लिए आगे आ रही है इन्हे रक्त वीरांगना के नाम से भी जाना जाता है ये रक्तदान के साथ-साथ अन्य सामाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं. इनकी सामाजिक गतिविधियों को मान्यता प्रदान करने हेतु सारण जिला अधिकारी द्वारा प्रेरणा दूत पुरस्कार एवं बिहार पुलिस महानिदेशक द्वारा राष्ट्रीय अचीवर अवार्ड से नवाजा जा चुका है.

इसे भी पढे: Video: 28 जून से लापता है पंचायत सचिव, बरामदगी के लिए ग्रामीणो ने डीएम कार्यालय का किया घेराव

Exit mobile version