Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बारातियों को गर्मी ना लगे इसके लिए किए खास इंतेजाम, बारात के ऊपर लगा दी टेंट रास्ते भर नाचते गए बाराती

बारातियों को गर्मी ना लगे इसके लिए किए खास इंतेजाम, बारात के ऊपर लगा दी टेंट रास्ते भर नाचते गए बाराती

Surat: गर्मी के दिनों में गर्मी से निजात पाने के नित्य नए नए इनोवेशन सामने आते है. लेकिन यह इनोवेशन अब बारातियों की लिए भी होने लगा है. विगत दिनों एक बराता में बारातियों के लिए कूलर के साथ साथ चलने का वीडियो वायरल हुआ. बारात भी चर्चित हो गई. बारातियों को नाचने में परेशानी ना हो इसके लिए बारातियों के साथ साथ कूलर ले जाया गया. नया इनोवेशन सूरत का है जहां बारातियों के लिए रास्ते में साथ साथ धूप और गर्मी से बचाव के लिए टेंट का समियाना चल रहा था. लोग अचंभित जरूर थे लेकिन बारातियों को राहत मिलती रही.

शादी-ब्‍याह के आयोजनों तपती दोपहरी भी आड़े नहीं आ रही. लोग गर्मी से राहत पाने के लिए हर तौर-तरीके आजमा रहे हैं. दूल्‍हे समेत उसके सगे-संबंधी पीले रंग की ‘चलती छत’ के नीचे नजर आ रहे हैं, जिससे उन्हें धूप नहीं लग रही और नाच-गान के साथ बारात निकल रही है.

सड़क के किनारे बारात आगे बढ़ रही है और बारात में शामिल लोग पीले रंग के पंडाल के अंदर नाच रहे हैं. चौंकाने वाली बात यह है कि पंडाल भी मूव‍िंग है. कुछ लोग उसे दूल्‍हे और बारात के उूपर से आगे बढ़ा रहे हैं.

यानी, जैसे-जैसे पंडाल आगे बढ़ रहा है, नीचे मौजूद बाराती भी नाचते-गाते आगे की तरफ जा रहे हैं. जिस इलाके से होकर ये बारात निकली, देखने वाले लोग ताज्‍जुब करने लगे.

बारातियों को ढोल की थाप पर नाचते हुए देखा जा सकता है, जबकि दूल्हे को घोड़े पर बैठाया गया है. एक तरह से चलती छत के नीचे रहकर बाराती तपती गर्मी से बचे हैं मजे की बात यह है कि, नाच-गा भी रहे हैं. इस वीडियो को इंडियन एयरफोर्स के रिटायर्ड एयरमार्शल एव‍िएटर अनिल चौपड़ा ने अपने टि्वटर अकाउंट पर शेयर किया है. जिसे अब तक 3 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है.

पीले रंग के पंडाल के बारात निकलते समय सड़क पर से अन्‍य वाहन भी निकल रहे हैं. इस दौरान कई वाहन चालक इस बारात को देखते हैं, देखना भी बनता है क्‍योंकि ऐसे बारात निकलते हुए शायद पहली बार देखा गया है. रिटायर्ड एयर मार्शल अनिल चोपड़ा ने इस वीडियो के बारे में लिखा, ‘सन शेड और सुरक्षित घेरे में चलने वाली बारात. यह इनोवेशन लोगों को भा गया.

Exit mobile version