Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नीतीश कुमार आरजेडी के साथ क्या गए सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशियों का समीकरण बिगड़ गया

नीतीश कुमार आरजेडी के साथ क्या गए सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशियों का समीकरण बिगड़ गया

Chhapra: बिहार में राजनीतिक उथल पुथल के बाद नीतीश कुमार अब आरजेडी के साथ है. बीजेपी को छोड़ आरजेडी के साथ जाते ही राजनीतिक समीकरण बदल गए. इसमें सबसे बड़ा बदलाव सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए होता दिखाई दे रहा है. आगामी चुनाव को लेकर जिस तरह से जदयू और आरजेडी पार्टी से भावी प्रत्यासी के तौर पर क्षेत्र में प्रचार प्रसार कर रहे भावी को अब चिंता सताने लगी है.

सारण स्नातक सीट पर वर्तमान में सिटिंग एमएलसी जदयू के है. ऐसे में इस सीट को लेकर प्रत्याशियों का मंथन शुरू होने लगा है. राजद के टिकट पर इस चुनाव में अपना भाग्य आजमाने वाले भी कई भावी प्रत्यासी चुनाव मैदान में मतदाताओं के बीच पहुंच रहे है. ऐसे में इस राजनीतिक उलटफेर के बाद चिंता की लकीर खींचने लगी है. हालाकि इस रेस से बीजेपी बाहर हो गई वह अपना प्रत्याशी सीधे उतार सकती है. वही इस नई भावी सरकार में शामिल अन्य पार्टियां भी इस चुनाव में अपनी भागीदारी निभायेगी.

कुछ ही दिनों पूर्व जेडीयू ने इस चुनाव को लेकर अपने जिलाध्यक्षों के साथ बैठक कर रणनीति बनाने और तैयारियों में जुट जाने का निर्देश दिया.

वही राजद के भावी प्रत्याशी भी कई बार पटना में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके है. ऐसे में इस चुनाव में सारण सीट से किसकी उम्मीदवारी तय होगी यह देखना दिलचस्प होगा.

Exit mobile version