Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

1 से 30 सितंबर तक चलेगा मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि के साथ जिलाधिकारी ने की बैठक

Chhapra: एक सितम्बर से प्रारम्भ हो रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा सभी राजनीतिक दलों के जिला अध्यक्ष, सचिव के साथ एक महत्पवूर्ण बैठक की गयी.

बैठक में सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी तथा उपनिर्वाचन पदाधिकारी भी उपस्थित थे. जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि एक सितम्बर 2019 से मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य प्रारम्भ हो रहा है जो 30 सितम्बर तक चलेगा. इस अवधि में सभी बीएलओ प्रत्येक घर का सर्वे करेंगें और आवेदन पत्र प्राप्त करेंगे. 15 अक्टूबर को प्रारूप प्रकाशन किया जाएगा तथा 30 नवम्वर तक दावा आपत्ति लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: सड़क दुर्घटना के बाद सहयोग कर दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति की जान बचाने का उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 लोग हुए सम्मानित

जिलाधिकारी ने कहा कि इस पुनरीक्षण में 1 जनवरी 2020 को अर्हता तिथि निर्धारित की गयी है अर्थात इस तिथि को जिनकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो रही है, वे सभी अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने हेतु आवेदन देंगे. आवेदन ऑन लाइन भी दिया जा सकता है. सभी प्रखण्ड कार्यालयों को आवेदन की प्रति उपलब्ध करायी गयी है.

इसे भी पढ़ें: सड़क दुर्घटना के बाद सहयोग कर दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति की जान बचाने का उत्कृष्ट कार्य करने वाले 10 लोग हुए सम्मानित

राजनीतिक दलों के उपस्थित अध्यक्ष, सचिव से जिलाधिकारी ने कहा कि वे सभी भी बुथ लेवेल एजेन्ट (बीएलए) की सूची उपलब्ध करादें तथा पुनरीक्षण के कार्यक्रम में सहयोग करें. जिलाधिकारी ने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान दिया जाय कि महिलाओं का नाम नहीं छूटे.

Exit mobile version