Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

देश को विकास की नई ऊंचाइयों और आत्मनिर्भरता की ओर पहुंचाने वाला दूरदर्शी बजट: जनार्दन सिंह सिग्रीवाल

Chhapra: महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने छपरा परिसदन में प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया गया बजट जो देश को विकास की नई ऊंचाइयों और आत्मनिर्भरता की ओर तेज़ी से पहुँचा देगा। भले ही देश कोरोना महामारी के संकट से गुजर रहा है, परन्तु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका प्रयास’ मंत्र के साथ कृषि से लेकर शिक्षा तक, रेलवे से लेकर हाईवे तक, रोज़गार से लेकर व्यापार तक, हर सर को घर से लेकर हर घर को जल, स्वास्थ्य से लेकर आधुनिक तकनीक तक हर क्षेत्र और वर्ग के विकास का बजट है ।

बजट में किसान, पिछड़ा वर्ग, महिला, युवा सभी का ध्यान रखा गया है, मध्यम वर्ग का विशेष ध्यान रखते हुए आय के नए रास्ते निकालें हैं। देश के युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध, सरकार द्वारा मेक इन इंडिया पहल के तहत 60 लाख और आत्मानिर्भर भारत मिशन के तहत 16 लाख नौकरियां प्रदान करेगी।

भारत का अपनी डिजिटल मुद्रा रखने का सपना जल्द पूरा होगा। यह न केवल देश की मौद्रिक प्रणाली को मजबूत करेगा बल्कि हमारी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा। विश्व प्रसिद्ध क्रिपटो मुद्रा पर अब 30 प्रतिशत टैक्स लगेगा। ऐसा निर्णय लेने वाले दुनिया के कुछ देशों में से एक भारत है। रेलवे की महत्वत्ता समझते हुए आने वाले 3 वर्षों में आधुनिक 400 नयी वंदे भारत ट्रेनें शुरू करने की घोषणा की है। यही नहीं वित्त मंत्री ने रेलवे के राजस्व को बढ़ाने के लिए कई योजनाओं की घोषणा की है।

भाजपा जिलाध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा प्रधानमंत्री मोदी जी की दूरदर्शिता के साथ वित मंत्री निर्मला सीतारमण जी द्वारा घोषित बजट देश के बुनियादी ढांचे को और अधिक मजबूत और समृद्ध बनाने में पूर्ण रूप से सक्षम है।

प्रेस वार्ता में छपरा विधायक डॉक्टर सीएन गुप्ता, जिला परिषद उपाध्यक्ष प्रियन्का सिंह, महामन्त्री शान्तनु कुमार, श्याम बिहारी अग्रवाल, विवेक कुमार सिंह, बलवंत सिंह, सीमा सिंह, तारा देवी, लक्ष्मी ठाकुर, शिक्षा प्रकोष्ठ संयोजक देवेन्द्र कुमार सिंह, महिला मोर्चा अध्यक्ष अनु सिंह, ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष दयानंद प्रसाद उर्फ पप्पू चौहान, नगर अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह, अमरजीत कुमार सिंह, धीरज सिंह, अनुप यादव, अनिल राय, अजय साह आदि उपस्थित हुए।

Exit mobile version