Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

विवेकानंद VIP फार्मेसी कॉलेज में विद्यार्थियों के प्रोत्साहन हेतु हुआ स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड कार्यशाला का आयोजन

विवेकानंद VIP फार्मेसी कॉलेज में विद्यार्थियों के प्रोत्साहन हेतु हुआ स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड कार्यशाला का आयोजन

Chhapra: सारण जिले का एकमात्र फार्मेसी संस्थान विवेकानंद VIP फार्मेसी कॉलेज के प्रांगण में दिनांक 14 मार्च 2024 (गुरुवार) को युवाओं की कुशलता को ध्यान में रखते हुए स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम डी० आर० सी० सी० कार्यालय के मुख्य सदस्य राहुल रंजन कुमार एवं रविकांत कुमार वर्मा, वी० आई० पी० ग्रुप के निदेशक डॉ० राहुल राज, संचालक तथा संस्थान के सभी शिक्षकगणों के कर कमलों द्वारा सम्मिलित रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

इस कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक विद्यार्थियों को सरकार के स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना से लाभान्वित करना रहा। डी० आर० सी० सी० के मुख्य सदस्यगणों द्वारा कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में उपस्थित विद्यार्थियों को बताया गया कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड सरकार की एक ऐसी योजना है जिसके तहत निम्न से निम्न दर्जे के विद्यार्थी भी इस योजना के माध्यम से लाभ उठाकर अपने अधूरे सपनों को साकार कर सकते हैं। इस योजना के माध्यम से सरकार उन सभी इच्छुक विद्यार्थियों को अध्ययन हेतु राशि उपलब्ध कराती है जिनके अभिभावक या परिवार की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ नही है या जो संस्थान का फीस भर पाने में सक्षम नहीं है। इस योजना का राज्य भर में लाखों की संख्या में लोग लाभ उठाकर अपने सपनो को पूरा कर चुके हैं।

संस्थान के संस्थापक सह वी० आई० पी० ग्रुप के निदेशक डॉ० राहुल राज ने मौके पर विद्यार्थियों को अभिप्रेरित करते हुए अपने मन्तव्यों में कहा कि आप सभी विद्यार्थियों के लिए अत्यंत हर्ष की बात है कि अब अपने संस्थान विवेकानंद VIP फार्मेसी कॉलेज का नाम भी डी० आर० सी० सी० की सूची में जुड़ चुका है, अर्थात हमारे संस्थान के विद्यार्थी भी अब इस योजना का पूर्ण लाभ उठाने में सक्षम है, जिसके तहत अब विज्ञान संकाय से उत्तीर्ण इंटर पास कोई भी अभ्यर्थी सम्पूर्ण सुविधा के साथ तथा सहजता से फ्री में बी० फार्मा एवं डी० फार्मा कोर्स का अध्ययन कर अपना भविष्य उज्जवल करने में सक्षम हो सकते हैं।

कार्यक्रम में उपस्थित वी० आई० पी० स्कूल की प्राचार्या ने भी उपस्थित विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया, जो उनके उज्जवल भविष्य में नील का पत्थर साबित होगा। कार्यक्रम आयोजन को लेकर सभी विद्यार्थीगणो में उत्साह का माहौल नजर आया।।

Exit mobile version