Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला 2 नवम्बर से होगा शुरू

छपरा: हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला का उद्घाटन कार्तिक स्नान के दो दिन पूर्व 2 नवम्बर के अपराह्न में होगा. वही समापन 3 दिसम्बर को होगा. सोनपुर मेला 32 दिनों का होगा. 

जिलाधिकारी हरिहर प्रसाद ने गुरुवार को सोनपुर अनुमंडल के सभागार में हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला आयोजन एवं संचालन से संबंधित उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक के बाद जिलाधिकारी ने बताया कि सर्वसम्मति से यह निर्णय हुआ कि हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला 2017 के उद्घाटन एवं समापन के लिए पर्यटन विभाग राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को आमंत्रित करें. सोनपुर मेला उद्घाटन एवं समापन समारोह के सफल आयोजन के लिए जिला स्तर से विभिन्न कोषांगो का गठन किया जायेगा.  जिलाधिकारी ने बताया कि मेला क्षेत्र में इ-वेन्ट मैनेजर को आवंटित क्षेत्र के परिधि के बाहर सोनपुर मेला में जनरेटर सहित प्रकाश की व्यवस्था जिला प्रशासन के द्वारा की जायेगी. इसके लिए जिला स्तर पर निविदा आमंत्रित की जायेगी.

मेला क्षेत्र में लगेगा सीसीटीवी कैमरा

मेला क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा भी लगाया जायेगा. मुख्य पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन एवं संचालन का दायित्व जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी सारण को दिया गया है. पर्यटन विभाग, कला संस्कृति एवं युवा विभाग एवं सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के द्वारा प्रतिदिन मुख्य पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति करायी जायेगी. मेले में प्रदर्शनी स्टाॅल के लिए पूर्व से कर्णांकित स्थल पर भू-खंड का आवंटन जिला प्रशासन द्वारा किया जायेगा.

फाइल फोटो 

CT EXCLUSIVE: सोनपुर मेला की हर गतिविधि पर वेबसाइट और सोशल साईट के माध्यम से रखे नजर

Exit mobile version