Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

फोटोग्राफी प्रतियोगिता में राजेंद्र कॉलेज के छात्रों ने लहराया परचम

फोटोग्राफी प्रतियोगिता में राजेंद्र कॉलेज के छात्रों ने लहराया परचम

Chhapra: सारण फॉरेस्ट डिविजन के द्वारा फोटोग्राफी प्रतियोगिता में राजेंद्र महाविद्यालय के रूपेश कुमार निषाद को प्रथम, अनुप्रिया को द्वितीय तथा मोहित कुमार शर्मा को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। विदित है कि तीनों प्रतिभागी राजेंद्र कॉलेज के छात्र हैं।

राजेंद्र महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. सुशील कुमार श्रीवास्तव ने इन छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि तस्वीरों की अपनी एक भाषा होती है, अगर हम उसको कमरे में कैद कर लें तो अपनी कहानी वह खुद बयां करती है। प्रकृति, वन्य जीव आदि से संबंधित फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन वन विभाग सारण के द्वारा किया गया था।

जिसमें जिला वन अधिकारी राम सुंदर एम ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि वन्यजीव हमारे पर्यावरण को महान स्थिरता प्रदान करते हैं जिसमें वह प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्राकृतिक प्रक्रियाओं में शामिल होते हैं और मनुष्य अपने स्वार्थ के लिए वन्यजीवों को मारता है। इन सभी दुर्भाग्यपूर्ण स्थितीयों पर रोकथाम के लिए भारत सरकार द्वारा कई कड़े कदम उठाए जा चुके है जिसमें वन्यजीव संरक्षण अधिनियम भी है।इसमें सारण जिला के सभी महाविद्यालय के विद्यार्थियों को प्रतिभागिता करनी थी।

छात्रों के उपलब्धि पर कार्यक्रम पदाधिकारी डॉ. देवेश रंजन, डॉ. जया कुमारी पांडे, डॉ. कन्हैया प्रसाद, डॉ. अनुपम कुमार सिंह, एनसीसी अधिकारी प्रो. संजय कुमार तथा तथा स्वयंसेविका अरुणिमा, शिप्रा, निधि, अंशु, तरन्नुम सहित सभी शिक्षकों तथा स्वयंसेवकों ने अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

Exit mobile version