Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Political News: केंद्र भेज रहा 5 किलो बिहार के लाभुक को मिल रहा 4 किलो राशन, गरीबों के पेट की रोटी का/टी जा रही है यह राज्य का दुर्भाग्य

केंद्र भेज रहा 5 किलो राशन बिहार में लाभुक को मिल रहा 4 किलो राशन, गरीबों के पेट की रोटी काटी जा रही है यह राज्य का दुर्भाग्य

Chhapra: भारत सरकार के उपभोक्ता मामले,खाद्य और सार्वजनिक वितरण एवं ग्रामीण विकास, राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति बिहार दौरे पर है. शुक्रवार को छपरा पहुंची राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने खाद्य और सार्वजनिक वितरण एवं ग्रामीण विकास संबंधी मामलों में राज्य में लचर स्थिति पर सरकार को घेरा.

राज्य के लाभुकों के लिए राशन वितरण, शौचालय निर्माण और आवास निर्माण में व्याप्त भ्रष्टाचार में सरकार को घेरते हुए उन्होंने नीतीश कुमार को बिहार संभालने की नसीहत भी दी डाली.

साध्वी ने कहा कि बिहार में गरीबों की हकमारी हो रही है. राज्य के गरीब लाभुकों के लिए केंद्र सरकार द्वारा 5 किलो अनाज भेजा जाता है लेकिन बिहार और पश्चिम बंगाल में की गरीब जनता को 4 किलो अनाज दिया जाता है. केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि वह विगत 3 दिनों से लगातार बिहार में 9 साल बेमिसाल कार्यक्रम के तहत भ्रमण कर रहे हैं और हर जगह उन्हें यह जानकारी मिल रही है कि लाभुकों को 4 किलो ही अनाज दिया जाता है.

उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में यह खेल हो रहा है और यह एक बड़ा घोटाला है. बिना सरकार के नुमाइंदों के यह इतनी बड़ी कटौती नहीं की जा सकती है. गरीबों के पेट की रोटी काटी जा रही है यह राज्य का दुर्भाग्य है.

राज्य में केंद्र द्वारा शौचालय का पैसा दिया गया लेकिन शौचालय नहीं बना, केंद्र आवास के लिए पैसे भेज रही है लेकिन उसमें लाभुकों से पैसों की उगाही का काम किया जा रहा है. आयुष्मान कार्ड नहीं बन रहा है, किसान सम्मान निधि की राशि खाते में आए इसके लिए राज्य सरकार की जिम्मेवारी बनती है कि वह किसानों का डाटा लेकर अपलोड करें. जब इतना काम राज्य सरकार से नही हो रहा है तो वह केंद्र सरकार का सपना छोड़ दें.

Exit mobile version