Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

वन विभाग ने डॉ आर एन सिंह डिग्री इविनिंग कॉलेज में किया वृक्षा रोपण

Chhapra: वन प्रमंडल छपरा के तत्वाधान में गंगा वृक्षारोपण कार्यक्रम 9 जुलाई से 15 जुलाई तक चलाया जा रहा है. इस कार्यक्रम के तहत 13 जुलाई को डॉ आर एन सिंह इविनिंग डिग्री कॉलेज के कैम्पस में वृक्षारोपण किया गया. इस अवसर पर सारण प्रमंडल के वन क्षेत्र पदाधिकारी वी के दास ने कहा कि यदि गंगा को स्वच्छ रखना है तो वृक्षा रोपण में हाथ बटाना पड़ेगा.

इस अवसर पर प्राचार्य अरुण कुमार सिंह ने कहा कि पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए उपलब्ध जमीन के 33 प्रतिशत भाग पर पेड़ पौधे जरूरी है. वन विभाग के द्वारा यह बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा. श्री दास ने कहा कि हमारा विभाग ने आज इस महाविद्यालय में विभिन्न प्रजाति के कुल 50 पौधों का रोपण किया है. जिसमे मुख्य रूप से महोगनी, वॉटलब्रश ,जामुन,आम एवं अन्य अल्प अवधि में तैयार होने वाले पौधे शामिल है

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से वन क्षेत्र (सारण प्रमंडल) पदाधिकारी वी के दास, प्राचार्य अरुण कुमार सिंह, एस डी एस सीनियर सेकेंड्री स्कूल के निदेशक डॉ राकेश कुमार सिंह, फॉरेस्टर यू के सिंह, दारोगा सिंह, वनरक्षी भरत सिंह, राजेश्वर प्रसाद, विश्वबंधु, एस डी एस सीनियर सेकेंड्री के शिक्षक अखिलेश कुमार, विनय कुमार, प्राशान्त कुमार एवं अन्य ने पौधा रोपण में सहयोग किया.

Exit mobile version