Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

हमारा शहर छपरा बदल रहा हैं

छपरा (संतोष कुमार ‘बंटी’): वास्तव में हमारा शहर छपरा अब बदल रहा हैं. धीरे धीरे ही सही लेकिन अपना शहर छपरा बदल रहा हैं. कल तक जहाँ लोग असामाजिक तत्वों के डर से जाते नही थे वह जगह अब रौशनी से जगमगा रही हैं. भय, लूट और अँधेरे में  लिपटी इन जगहों पर आज लोगों की भीड़ सुकून के लिए पहुँच रही है. 

पुरे दिन जीवन की भाग दौड़ के बाद सेहत, सुकून और अध्यात्म तीनों का संगम यह स्थान लोगो को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है. शहर के एकमात्र पार्क जो मुख्य रूप से शिशु के लिए बना था अब हर उम्र का पसंदीदा बनता जा रहा हैं.

इसे भी पढ़ेरौशनी से जगमगा उठा शहर का पहला फ्लाईओवर

सीमित संसाधनों के बावजूद सभी यहाँ मन की शांति के लिए पहुँचते हैं. शहर के बीचों बीच पुननिर्माणाधीन इस पार्क की तस्वीर बदल रही हैं. पार्क के सरोवर की साफ़ सफाई और घाट के निर्माण के बाद अब इस पार्क को और भी सुसज्जित बनाया जा रहा हैं.

पार्क के चारों दिशाओं में आकर्षक लाइटिंग लगाई जा रही है. जिससे रात में भी लोग इस पार्क में टहलने का आनंद प्राप्त कर सकें. 150 से अधिक की संख्या में लगाई जा रही यह लाइटिंग लैंप काफी आकर्षक दिख रही हैं. 

वही शहर के राजेंद्र सरोवर में लाइटिंग लैंप लगाने का काम जारी हैं. यहाँ भी लोग टहलने, व्यायाम करने पहुंचते है. अब यहाँ आने वालों को रात में भी टहलने में कोई परेशानी नहीं होगी.  इसके साथ ही शिशु पार्क में भी लाइट लगाने का काम किया जा रहा है.

Exit mobile version