Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रेलवे के सफर में अब गोलगप्पे और चाट का स्वाद, ऐसे होगी बुकिंग

रेल में यात्रा करते समय यात्री अब गोलगप्पे और चाट का स्वाद भी ले सकते हैं. इसकी आइआरसीटीसी ने तैयारी शुरु कर दी है. सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो बिहार के गया रेलवे स्टेशन से गुजरने व खुलने वाले महत्वपूर्ण ट्रेनों के पेंट्रीकार में यह सुविधा दी जायेगी. ई- केटरिंग में यह सुविधा लेने के लिए अनुमति मांगी गयी है. कम रेट पर गोलगप्पे व चाट रेलयात्रियों को खिलायी जायेगी. अनुमति मिलने के बाद आइआरसीटीसी की वेबसाइट ई- केटरिंग सुविधा में खाने के साथ इन चीजों को भी परोसने के लिए अधिकृत कर दिया जायेगा.

यात्रियों के लिए राहत यह भी है कि वह चाहे तो गोलगप्पे या चाट का भुगतान आनलाइन या फिर कैश आन डिलीवरी भी कर सकते हैं. यदि सामान गुणवत्ताहीन या पसंद नहीं आया तो उन्हें शिकायत करने पर तत्काल किया गया भुगतान रिफंड भी हो जाएगा.

यात्रियों को मोबाइल पर फूड आन ट्रैक एप डाउनलोड करना होगा. इसमें पीएनआर नंबर दर्ज करने के विकल्प में जाकर स्टेशन चुनना होगा. स्टेशन क्लिक करने के मेनू दिखने लगेगा. सलेक्ट करते ही तत्काल ओटीपी आयेगा. कुछ देरी के बाद बुकिंग कंफर्म होने की सूचना मिलेगी. सूचना मिलने के बाद उक्त यात्री को गोलगप्पे व चाट उपलब्ध करा दिया जायेगा.

Exit mobile version