Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Lockdown: प्रवासियों को लेकर छपरा पहुंची पहली ट्रेन, घर वापसी पर खुश दिखे प्रवासी

Chhapra: लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न राज्यों में फंसे बिहार के मजदूरों और छात्रों का आना जारी है. इसी क्रम में गुरुवार को गुजरात के सूरत से पहली Train छपरा जंक्शन पर पहुंची. इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन में 1200 के आस-पास श्रमिक तथा यात्री पहुंचे है.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन छपरा के प्लेटफार्म संख्या एक पर सुबह करीब 9:30 बजे पहुंची. पूर्व सूचना के मद्देनजर जंक्शन परिसर और प्लेटफार्म पर सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी. यहां उतरने वाले सभी यात्रियों की जांच की गयी. यात्रियों के समान को सेनेटाइज किया गया.

जिला प्रशासन द्वारा आने वाले यात्रियों के लिए पानी एवं नाश्ते की व्यवस्था भी जंक्शन पर की गई थी. वहीं मेडिकल टीम ने सभी की स्क्रीनिंग की. सभी यात्रियों को भोजन पैकेट और पानी की बोतल देने के बाद उन्हें बसों में उनके गृह जिला के लिए भेजा गया.

जिला परिवहन पदाधिकारी जयप्रकाश नारायण ने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन में 31 जिलों के प्रवासी है लोग आ रहे हैं. जिनके लिए 54 बसों लगाई गई है. छपरा जंक्शन पर जांच के उपरांत उनके संबंधित जिलों में क्वॉरेंटाइन सेंटर तक पहुंचाया जाएगा. वही सारण जिले के विभिन्न प्रखण्डों के प्रवासियों को उनके प्रखण्ड में बने क्वारन्टीन सेंट्ररों तक पहुंचाया जाएगा. जहां इन्हें 21 दिनों तक रखा जाएगा, जिसके उपरांत स्वास्थ्य जांच के बाद घर जाने की इजाजत दी जाएगी.

लंबे समय के बाद घर वापस आये प्रवासियों के चेहरे पर घर पहुंचने की खुशी साफ देखी जा सकती थी.

 

 

Exit mobile version