Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

JPU में आखिरकार शुरू हुई स्नातक की लंबित परीक्षा, 17 केंद्र बनाए गए

Chhapra: जयप्रकाश विश्वविद्यालय की स्नातक 2013-16 अंतिम वर्ष की लंबित परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गयी. परीक्षा के लिए सारण प्रमंडल के तीनों जिलों में 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए है.

परीक्षा को कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण वातावरण में कराने के लिए विश्वविद्यालय ने तैयारी की है. विश्वविद्यालय ने परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए गए है. साथ ही प्रशासन से परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने की मांग की गई है.

परीक्षा केंद्र के अंदर परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड के आलावे किसी भी प्रकार का कागज, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस आदि ले जाने की अनुमति नही होगी. प्रवेश द्वार पर चेकिंग के बाद प्रवेश दिया जाएगा. वही छात्राओं के लिए पर्दा के अंदर चेकिंग की व्यवस्था की गई है.

इसे भी पढ़े: एडमिट कार्ड नही मिला, छात्रों ने कुलपति से लगाई गुहार, देर रात हुआ जारी

एडमिट कार्ड के लिए देर रात तक जमे रहे परीक्षार्थी
जयप्रकाश विश्वविद्यालय अपने कार्यशैली में सुधार के लाख प्रयास करे फिर भी कुछ न कुछ गलती हो ही जाती है. ऐसी एक लापरवाही तब सामने आई जब रामजयपाल महाविद्यालय के 2 दर्जन से अधिक छात्र एडमिट कार्ड ना मिलने की गुहार लेकर विश्वविद्यालय पहुंचे. छात्रों का कहना था कि परीक्षा फॉर्म भरने और चालान कटाने के बावजूद एडमिट कार्ड नही मिला.

महाविद्यालय प्रशासन रिकॉर्ड ना होने की बात कह रहा है. इस गंभीर मामले पर हस्तक्षेप करते हुए कुलपति डॉ हरिकेश सिंह ने कि छात्रहित मे फैसला लेते हुए उन सभी छात्रों को परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति दी साथ ही इस मामले की जांच कराने की बात कहते हुए इसे महाविद्यालय प्रशासन की घोर लापरवाही बताया. जिसके बात देर रात छात्रों को एडमिट कार्ड जारी किया गया.

Exit mobile version