Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

ITBP के जवानों ने अद्भुत युद्ध कौशल का किया प्रदर्शन

Chhapra: यात्रियों से भरी एक बस आतंकियों के द्वारा बंधक बना ली जाती है. जिसको आतंकियों से मुक्त कराने के लिए आईटीबीपी के कमांडो को जिम्मेवारी दी जाती है. अपने अद्भुत युद्ध कौशल और शौर्य का प्रदर्शन करते हुए जवान बस को आतंकियों से मुक्त करा लेते है. यह सब कुछ देखने को मिला भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 6वीं बटालियन के मुख्यालय के उद्घाटन के अवसर पर जवानों द्वरा किये गए प्रदर्शन में. हिम वीरों का शौर्य और यूद्ध कौशल के प्रदर्शन देख सभी रोमांचित हो गए. 

बस को आतंकियों से मुक्त कराते जवान

इस दौरान जवानों ने युद्ध और आतंकी या नक्सल हमलों में किये जाने वाले ऑपरेशन की झलक प्रस्तुत की. वही कम से कम समय में एक्शन के लिए हथियारों को खोलने बंद करने, पीटी यूनीफोर्म से कॉम्बैट यूनिफार्म में आने को प्रदर्शित किया गया. वही छद्म आवरण आदि का प्रदर्शन किया.   

वही नक्सल प्रभावित इलाकों में वाहनों के ख़राब होने पर कैसे उन्हें जल्द से जल्द ठीक किया जाता है उसकी झलक दिखाई गयी. जवानों के हौसले और जज्बे को सभी ने सराहा.

इसे भी पढ़े: मुश्किल हालातों में मुस्तैदी से देश की रक्षा में समर्पित रहता है ITBP: डीजी पंचनंदा  

इसे भी पढ़े: वसुधैव कुटुम्बकम के सिद्धांत पर चलने वाले देश को बांटने की हर साजिश होगी नाकाम : राजनाथ सिंह

इसे भी पढ़े: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने किया ITBP कैंप का उद्घाटन

कार्यक्रम में मौजूद गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, सांसद राजीव प्रताप रूडी, सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल समेत तमाम लोगों ने जवानों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए उनके देश भक्ति के जज्बे को सलाम किया.

आपको बता दें की भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) भारत और चीन से लगी लगभग तीन हज़ार किलोमीटर की सीमा की निगरानी करती है. सीमा पर कई दुर्गम स्थानों पर तैनात जवान देश की रक्षा में दिन रात जुटे रहते है.

Exit mobile version