Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

इंटर परीक्षा: पहले दिन कदाचार कराते 2 वीक्षकों पर गिरी गाज, 6 परीक्षार्थी निष्कासित

Chhapra: जिले में 77 परीक्षा केंद्रों पर बुधवार से बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा शुरू हुई. पहले दिन परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई. परीक्षा के पहले ही दिन जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और पुलिस कप्तान हर किशोर राय ने संयुक्त रूप से कई परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया.

औचक निरीक्षण के दौरान सेक्रेड हार्ट स्कूल में परीक्षार्थी को कदाचार कराते 2 वीक्षक पाए गए. जिलाधिकारी ने इन वीक्षकों पर कार्रवाई करने का आदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया. इसी परीक्षा केंद्र पर दो परीक्षार्थी को भी निष्कासित किया गया. वहीं जिला स्कूल से 2, सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल से 1 और रामसुंदर दास महिला कॉलेज सोनपुर से 1 परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया है.

जिलाधिकारी ने कहा कि कदाचार में लिप्त किसी को बख्शा नहीं जाएगा. हर हाल में परीक्षा कदाचार मुक्त कराई जाएगी. इसे सभी शिक्षक और केंद्र अधीक्षक सुनिश्चित कराएंगे.

इंटर की परीक्षा आज से शुरू, 77 परीक्षा केंद्रों पर 80,182 परीक्षार्थी होंगे शामिल

ज्ञात हो कि जिलाधिकारी के द्वारा सभी शिक्षन कार्य में प्रतिनियुक्त शिक्षकों को निर्देशित किया गया था कि सभी वीक्षक प्रत्येक पाली की परीक्षा के समय इस आशय का प्रमाण पत्र देंगे कि उनके कक्ष में कोई चिट पुर्जा नहीं है और सभी परीक्षार्थियों की जांच कर ली गई है.

Exit mobile version