Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

इंडिया गठबंधन ने सांसदों के निलंबन के विरोध में किया रोषपूर्ण प्रदर्शन

इंडिया गठबंधन ने सांसदों के निलंबन के विरोध में किया रोषपूर्ण प्रदर्शन

Chhapra: इंडिया गठबंधन के तत्वावधान में विपक्षी सांसदों के अकारण निलंबन के विरोध में प्रदर्शन मार्च का आयोजन किया गया। जिसमें गठबंधन की राजद, जदयू, कांग्रेस, सी पी (आई), सी पी एम सहित सभी दलों ने भाग लिया।

विरोध प्रदर्शन नगर निगम से शुरू होकर थाना चौक, म्युनिसिपल चौक होते हुए गुजरी और नगर निगम में एक सभा के रूप में तब्दील हो गई। सभा को संबोधित करते हुए सारण राजद जिलाध्यक्ष सुनील राय ने कहा कि विपक्षी सांसदों का निलंबन गैर लोकतांत्रिक है

जदयू जिला अध्यक्ष अल्ताफ आलम राजू ने अपने संबोधन में कहा कि देश ‘अभी नहीं तो कभी नहीं’ की स्थिति से गुजर रहा है। मांझी विधायक डॉ सत्येंद्र यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि संसद भवन की सुरक्षा में हुई चूक पर सांसद यदि संसद भवन में और गृह मंत्री से सवाल नहीं पूछेंगे तो किससे पूछेंगे ? सी पी आई के सुरेंद्र सौरभ ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय संसद के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि इतने सांसदों को एक साथ निलंबित किया गया है।

पूर्व मंत्री व जदयू के मुनेश्वर चौधरी ने इसे केंद्र सरकार के अहंकार का परिणाम बताया। उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि दुनिया में बड़ी-बड़ी हिटलरशाही का वजूद समाप्त हो गया है और इस मोदीशाही का भी अंत होगा। राज्य परिषद सदस्य चंदेश्वर राय ने कहा कि हमलावरों का संसद में प्रवेश कैसे हुआ इसका जवाब सरकार को देना ही होगा? इसके अतिरिक्त अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जहांगीर आलम मुन्ना, राजद नगर अध्यक्ष सुरेंद्र यादव, भूतपूर्व विधायक मुद्रिका राय, राधे कृष्णा यादव जदयू प्रदेश महासचिव सत्य प्रकाश यादव, उपेंद्र राय, राम राय, कमलेश राय, हरे लाल यादव, सागर नौशेरवाँ आदि ने भी सभा को संबोधित किया। उक्त जानकारी राजद जिला प्रवक्ता डॉ अमित रंजन ने दी।

Exit mobile version