Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Lockdown के नियमों को ताक पर रखकर SDO कार्यालय में जुट गए सैकड़ो लोग, सोशल डिस्टेंसिंग का नही रहा ख्याल

Chhapra: Lockdown में जहां पूरे जिले के लोगों से जिला प्रशासन घर मे रहने की अपील कर रहा है ऐसे में सोमवार को अनुमंडल पदाधिकारी सदर के कार्यालय में पूरे दिन सैकड़ों लोगों का जमावड़ा लगा रहा.

परिसर में पूरे दिन lockdown की कौन कहे सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रही. कार्यालयों के कमरें के अंदर बैठे पुलिस बल तमाशबीन बने रहे और बाहर परिसर में किसी की तैनाती तक नही थी. Lockdown में इतनी भीड़ का सरकारी कार्यालय में एकत्रित होना ही बड़ा सवाल है. जब महज़ 100 मीटर की दूरी पर नगर थाना है. नगरपालिका चौक और थाना चौक ओर पुलिस बलों की तैनाती है ऐसे में सैकड़ों लोगों का जमावड़ा किसी न किसी की विफलता को जरूर दर्शाता है. इसे भी पढ़ें: ग्रामीण क्षेत्रों मे निर्माण कार्य शुरु कराने की अनुमति, आमलोग अभी 3 मई तक रहेंगे लॉकडाउन: जिलाधिकारी

सोमवार को कई प्रशासनिक कार्यालयों में नियम एवं शर्तो पर कार्यालय खुले थे. अनुमंडल पदाधिकारी सदर के कार्यालय में जुटी भीड़ का कहना था कि उनके पास कोई राशन कार्ड नही है. जिससे कि वह बंट रहे राशन का लाभ ले सकें उन्हें भी सरकार द्वारा दी जाने वाली राशन मिल सकें. एसडीओ कार्यालय परिसर में भीड़ में महिलाओं की संख्या ज्यादा थी पुरुष कुछ दर्जनों में थे.

महिलाओं का कहना था कि Lockdown में उनकी पारिवारिक आर्थिक स्थिति चरमरा गई है. आय का स्रोत नगण्य है. घर मे 10-10, 15-15 लोग है लेकिन राशन कार्ड नही होने से उन्हें राशन नही मिल पा रहा है. वही कुछ का कहना है कि पहले उनका भी राशन कार्ड था लेकिन किसी वजह से अब नही है. कई लोगों का कहना है कि उन्होंने आवेदन दिया लेकिन अब तक क्या हुआ पता नही चला. सैकड़ों लोगों के बीच राशन कार्ड को लेकर सैकड़ों समस्याएं थी. इसे भी पढ़ें: दूसरे प्रदेशों में रहने वाले सारणवासियों की मदद के लिए बढ़े हाथ

इसे भी पढ़ें: वार्ड पार्षद की देख रेख में हो रहा राशन का वितरण, दुकानदार को कम मिला है आवंटन

लोग इस आस में थे कि उन्हें कोई सरकारी कागज़ मिलेगा जिसपर उन्हें राशन मिलेगा लेकिन ऐसी कोई बात नही थी. उधर जिलाधिकारी कार्यालय में भी कुछ महिलाएं भीड़ के साथ एकत्रित दिखी. लेकिन कुछ देर रुककर वह वापस हो गयी.

Exit mobile version