Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Lockdown: प्रवासियों को मदद पहुँचाने में सारण जिला राज्य में अव्वल: जिलाधिकारी

Chhapra: कोरोना संकट में दूसरे राज्यों में फंसे हुए लोगों को मदद दिलाने में राज्य में सारण जिला प्रथम स्थान पर चल रहा है.

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि अभी तक सारण जिला के कुल 27102 अप्रवासियों के द्वारा आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी किये गये लिंक पर आधार सहित फोटो अपलोड कर सहायता की माँग की गयी है जिसमें जिला प्रशासन के द्वारा 17847 आवेदनों की अनुशंसा कर राज्य सरकार को भेजी गयी है.

राज्य सरकार के द्वारा इन सभी के खातों में एक हजार रूपया डाला जा रहा है. दिनांक 6.4.2020 को 8703 आवेदन अनुशंसित कर राज्य सरकार को भेजे गये थे. राज्य सरकार के द्वारा एक क्लीक पर सभी के खातों में 1000 रूपये की राशि डाल दी गयी. इसे भी पढ़ें: Corona: छपरा जंक्शन पर 7 आइसोलेशन कोच बनकर तैयार, हर तरह की मेडिकल सुविधा उलब्ध

जिलाधिकारी के द्वारा इस कार्य को तीव्र गति से संपादित कराने के लिए एक सेल का गठन किया गया है और प्राप्त आवेदनों का शीघ्रताषीघ्र निष्पादन कर अनुशंसा राज्य सरकार को भेजने का निदेश दिया गया है.

कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर जिलाधिकारी के द्वारा सारण जिला की उत्तर प्रदेश से लगने वाली सीमा को सील करने का निदेश दिया गया है ताकि दूसरे प्रांत से कोई भी व्यक्ति सारण में प्रवेश नही कर सके. अगर कोई व्यक्ति प्रवेश कर जाता है तो उसे सीमा पर ही स्थापित क्वेरान्टाइन सेन्टर में रखा जाय. इसके लिए सभी थानाध्यक्ष, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को निदेष दिया गया है. इसे भी पढ़ें: विदेश या दूसरे राज्यों से आये लोगों के दरवाजे पर चस्पाया जा रहा होम क्वारेंटाइन का पोस्टर

Exit mobile version